Home देश शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारें, जोक और मीम्स से झूम उठा ट्विटर, वॉट्सऐप पर जोक्स का चढ़ा नशा

शराब की दुकानों के बाहर लगी लंबी कतारें, जोक और मीम्स से झूम उठा ट्विटर, वॉट्सऐप पर जोक्स का चढ़ा नशा

2 min read
0
0
174

नई दिल्ली। कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए 40 दिन से लागू लॉकडाउन में सोमवार को शराब की दुकानें खुल गईं। कंटेनमेंट जोन्स को छोड़कर सभी इलाकों में शराब की बिक्री शुरू हो गई है। इससे करोड़ों लोगों का इंतजार खत्म हो गया है वे ठेके के बाहर लाइन में लग गए हैं। देशभर में शराब की दुकानों के बाहर लंबी-लाइनें लगी हैं तो ट्विटर मीम्स से झूम उठा है। #LiquorShops ट्रेंड कर रहा है। वॉट्सऐप पर भी लोग खूब जोक्स शेयर कर रहे हैं। 

सोमवार से लॉकडाउन का तीसरा चरण शुरू हुआ है। केंद्र सरकार ने आज से ही रेड, ऑरेन्ज और ग्रीन जोन में शर्तों के साथ शराब की दुकानें खोलने की इजाजत दे दी है। लोगों को दो गज की दूरी बनाकर लाइनों में लगने को कहा गया है। ठेके के बाहर पुलिसकर्मियों की तैनाती की गई है। सुबह से लोग ठेके के बाहर जमा हो गए थे। कई जगह तो ठेके का शटर खुलने से पहले सैकड़ों लोग कतार में खड़े हो चुके थे। 

40 दिन के लॉकडाउन में ऐसे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा जो हर दिन शराब-बीयर आदि पीने के आदि हैं। देश के अलग-अलग हिस्सों से शराब ना मिलने की वजह से आत्महत्या करने की खबरें भी आईं। 

शराबी नहीं अर्थव्यवस्था संभालने वाले हैं…
वॉट्सऐप और सोशल मीडिया पर ऐसे कई जोक शेयर हो रहे हैं, जिनमें कहा जा रहा है कि सरकार ने टैक्स के जरिए अर्थव्यवस्था को संभालने के लिए शराब बिक्री की इजाजत दे दी है। यानी ये शराबी कोरोना की वजह से खाली हो रहे देश के खजाने को भरेंगे, इन्हें पियक्कर नहीं, अर्थव्यवस्था का स्तंभ कहा जाए।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में मौसम हुआ सुहाना, 14 जिलों में जारी किया येलो अर्लट

 उत्तरी बिहार में पुरवा के कारण मौसम सुहाना बना है। सूबे के दक्षिणी भाग में शुष्क हवा…