Home उत्तर प्रदेश उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खुलीं, शॉप के बाहर लगी लंबी लाइनें

उत्तर प्रदेश में शराब की दुकानें खुलीं, शॉप के बाहर लगी लंबी लाइनें

1 second read
0
0
394

नोएडा,हापुड़,गाजियाबाद। लॉकडाउन के तीसरे चरण में केंद्र सरकार की गाइडलाइन के अनुपालन में उत्तर प्रदेश सरकार ने लॉकडाउन में कुछ रियायतें दी हैं। इनमें से एक शराब की दुकानें खोलने को लेकर भी है। आज (सोमवार) से शराब की दुकानें सुबह 10 से शाम सात बजे तक खुलेंगी। शराब की दुकानें खोले जाने की छूट के बाद लोगों में काफी उत्साह नजर आ रहा है। लोग सुबह से ही शराब की दुकानों के बाहर इकट्ठा होना शुरू गए। 

नोएडा के सेक्टर-29 स्थित वाइन शॉप के बाहर लोगों की लंबी लाइन लग गई हैं। गाजियाबाद के राजेंद्र नगर में भी शराब की दुकान के बाहर लाइन लगाकर खड़े लोग। लाइन लगातार बढ़ती जा रही है जिसके बाद पुलिस को व्यवस्था संभालनी पड़ी। लाइन में लगे लोगों का कहना है कि 11 बजे दुकान खुलेगी।

कानपुर में शराब की दुकानें खुलने से पहले ही बार भीड़ जदमा हो गई। दुकानें खुलते ही लाइनें लग गईं। रेड जोन के कानपुर नगर के अलावा इटावा, कानपुर देहात समेत कई जिलों में यही स्थिति देखने को मिली। सोशल डिस्टेंस के पालन को लेकर दुकानदार सतर्क दिखे लेकिन भीड़ के आगे इसका पालन कराना मुश्किल हो गया। सोशल डिस्टेंस का पालन कराने के लिए दुकानों के बाहर गोले बनाए गए बल्कि दुकानदार बार-बार अपील करते रहे कि लोग दूरी बनाकर ही सामान खरीदें। स्टॉक को लेकर पहले दिन काफी समस्या रही, कई ब्रांड गायब होने क बादभी लोगों ने जो मिला खरीद लिया।

कन्नौज में दुकानदारों ने शराब दुकानें खुलने की उम्मीद पर सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए बाहर गोले बनाए थे लेकिन प्रशासन ने दुकानें खोलने की अनुमति नहीं दी। इससे दुकानदार और शराब के शौकीन दोनों निराश हुए।

वहां, हापुड़ जिले में कोरोना के 44 केस आने के बाद डीएम ने कोई भी छूट देने से इंकार किया है, लेकिन फिर भी सोमवार की सुबह दिन निकलते ही शराब के ठेकों पर लंबी लाइन लग गई। सबसे दीगर बात यह रही कि बफर जोन के इलाके में सुबह सात बजते ही भीड़ उमड़ पड़ी और न मास्क और न ही सोशल डिस्टेंस का पालन करते दिखे।

केंद्र सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति इस शर्त पर दी है कि सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया है कि हर व्यक्ति मास्क लगाकर या चेहरा ढककर ही बाहर निकलेगा। कंटेनमेंट जोन के अलावा बाकी इलाकों में शराब की दुकानें खुलेंगी।

Load More By Bihar Desk
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …