Home बड़ी खबर जिले के छह प्रखंड कोरोना प्रभावित, संक्रमितों की संख्या नौ

जिले के छह प्रखंड कोरोना प्रभावित, संक्रमितों की संख्या नौ

1 second read
0
0
219

छपरा। जिले का पांच प्रखंड कोरोना के सक्रिय मरीजों से प्रभावित है। यहां संक्रमित मरीजों की संख्या नौ है। सक्रिय मरीजों वाले छपरा सदर, बनियापुर, सोनपुर, मांझी, अमनौर एवं रिविलगंज प्रखंडों के प्रभावित गांव अब भी सील चल रहे हैं। वहीं इन गांवों से जुड़े आसपास के इलाके में भी सभी तरह की गतिविधियां बंद हैं। हालांकि संक्रमित मरीजों में एक ठीक होकर वापस लौट चुका हैं, लेकिन अन्य के अभी पूरी तरह से निगेटिव होने की पुष्टि नहीं की गई है। प्रभावित प्रखंडों को लगातार सैनिटाइज करवाया जा रहा है, जबकि आवश्यक सामग्री प्रशासन द्वारा पहुंचाया जा रहा है। हालांकि सदर प्रखंड के राहत केंद्र में रहनेक वाले मिले तीन मरीजों में से दो को उनके जिलों में भेज दिया गया है।

डीएम सुब्रत कुमार सेन ने बताया कि जिले से जांच में भेजे गए 286 सैंपल में अभी तक प्राप्त सभी 275 निगेटिव आए हैं। फिलहाल छह सक्रिय मरीजों की सूचना है। बाहर से आने वाले एवं संक्रमितों के संपर्क वाले 1480 को होम क्वरंटाइन में रहने की सलाह दी गई है। छपरा इंजीनियरिग कॉलेज आपदा राहत केंद्र में पॉजिटिव पाए गए एक युवक और एक युवती को उनके जिले में भेजा गया है। एक अन्य का रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें इलाज में भेजा गया है। बाइक पर एक व टैक्सी पर दो ही चलेंगे, मॉल-सिनेमा जिम रहेंगे बंद :

सारण जिले के आरेंज जोन में चिन्हित किए जाने के बाद यहां लॉकडाउन में कुछ राहत की उम्मीद है। सूत्रों के अनुसार राहत के तौर पर कुछ आवागमन की सुविधा मिल सकती है। बाइक पर सिर्फ एक और टैक्सी पर दो व्यक्तियों को चलने की छूट मिल सकता है। लेकिन मॉल, सिनेमा, जिम और स्पो‌र्ट्स क्लब भी नहीं खोले जा सकेंगे। विवाह समारोहों में मेहमानों की संख्या केवल 50 होंगे। अंतिम संस्कार में 20 से अधिक लोग शामिल नहीं होंगे। लोगों के सामूहिक स्थल पर बड़ी संख्या में जुटने पर रोक रहेगा। राजनीतिक, सांस्कृतिक और सामुदायिक कार्यक्रमों पर रोक के साथ मंदिर-मस्जिद पर प्रतिबंध जारी रहेगा।

सुबह 7 से शाम 7 बजे के बीच खुल सकती है जरूरी दुकानें। लेकिन 10 साल से कम उम्र के बच्चे और 65 साल के उपर के बुजुर्ग सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार के इस बच्चे की बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान करेंगी मदत, पढ़ें

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू कुमार ने हाल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने…