Home बड़ी खबर 23 संक्रमण के बीच जिले में आ सकते 50 हजार प्रवासी, जानें व्यवस्था

23 संक्रमण के बीच जिले में आ सकते 50 हजार प्रवासी, जानें व्यवस्था

0 second read
0
0
278

मधुबनी। डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे व एसपी डॉ. सत्य प्रकाश ने बेनीपट्टी अनुमंडल मुख्यालय में एएनएम प्रशिक्षण केंद्र में बने सौ बेड के आइसोलेशन सेंटर का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान डीएम ने सैंपल कलेक्शन के संबंध में विस्तार से जानकारी ली। डीएम ने कहा कि जिला में 50 हजार प्रवासियों के आने की संभावना है। उनके आवासन के लिए विद्यालय, कॉलेज में क्वारंटाइन सेंटर बनाया जा रहा है। आवश्यकता पडऩे पर निजी विद्यालयों को भी क्वारंटाइन सेंटर बनाया जाएगा।

सतर्कता बरतने की जरूरत

डीएम ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण को लेकर घबराएं नहीं। सतर्कता बरतने की जरूरत है। थोड़ी सी चूक बड़े खतरे में डाल सकती है। इसलिए सावधानी रखनी है। बाहर से आ रहे प्रवासियों को हर हाल में क्वारंटाइन करवाना है। शारीरिक दूरी का पालन हर हाल में क्षेत्र में कराएं। मास्क अनिवार्य कर दिया गया है। लोगों का समय-समय पर साबुन पानी से हाथ को धोने व मास्क पहनने को लेकर जागरूकता जरूरी है। इसलिए लॉकडाउन का पालन करें। अनावश्यक रूप से घर से बाहर नहीं निकलें।

लॉकडाउन के पालन में सहयोग की अपील

एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने कहा कि पुलिस लोगों की सेवा में दिन रात लगी हुई है। लॉकडाउन के पालन में पुलिस को सहयोग करें। अनावश्यक रूप से लॉकडाउन में घर से बाहर नहीं निकलें। एसडीएम मुकेश रंजन ने डीएम को कोरोना वायरस की संक्रमण से निपटने व बाहर से आने वाले प्रवासी मजदूरों एवं छात्रों को रखने के लिए डॉ. एनसी कॉलेज व मध्य विद्यालय एवं श्री लीलाधर उच्च विद्यालय, प्रोजेक्ट बालिका उच्च विद्यालय में बने क्वारंटाइन सेंटर के बारे में जानकारी दी।

निरीक्षण के दौरान डीएसपी अरुण कुमार ङ्क्षसह, पुलिस निरीक्षक राजेश कुमार, पीएचसी के प्रभारी डॉ. एसएन झा, डॉ. पीएन झा, बीडीओ मनोज कुमार, पुनि सह थानाध्यक्ष महेन्द्र कुमार ङ्क्षसह, स्वास्थ्य प्रबंधक राजेश रंजन सहित अन्य पदाधिकारी व कर्मी मौजूद थे। 

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

राज्य में शिक्षक पात्रता परीक्षा (टेट) राष्ट्रीय अध्यापक शिक्षा परिषद (एनसीटीई) की नई गाइडलाइन मिलने के बाद ही होगी

रांची: स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग यह गाइडलाइन मिलने के बाद उसके अनुसार, नियमावली में…