Home बड़ी खबर कोरोना पर सर्वदलीय वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग आज, सबों की राय लेगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

कोरोना पर सर्वदलीय वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग आज, सबों की राय लेगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

2 second read
0
0
176

पटना। बिहार में कोरोना महामारी के संकट के बीच एक अच्छी खबर है। मंगलवार को 4.30 बजे शाम में संकट से निबटने के लिए को राजनीतिक दल आपसी कटुता भुला कर एक मंच पर आएंगे। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सभी दलों के प्रतिनिधियों के साथ वीडियो कॉन्‍फ्रेंसिंग के माध्‍यम से परामर्श करेंगे। इस दौरान कोरोना से बचाव की तैयारियों एवं राज्य सरकार द्वारा अभी तक किए गए प्रबंधों पर चर्चा होगी। मुख्‍यमंत्री के सुझाव पर विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी की ओर से यह पहल की गई है। वे इस कार्यक्रम के संयोजक भी होंगे।

सभी दलों के प्रमुख नेता होंगे शामिल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए होने वाले इस सर्वदलीय विमर्श में सभी दलों के प्रमुख नेता शामिल होंगे। इस दौरान मुख्यमंत्री उनसे सलाह, सुझाव और सहयोग का आग्रह कर सकते हैं। इस महत्वपूर्ण विमर्श में जनता दल यूनाइटेड, राष्‍ट्रीय जनता दल, भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस, लोक जनशक्ति पार्टी, हिंदुस्‍तीनी अवाम मोर्चा एवं भाकपा माले के प्रतिनिधियों को आमंत्रित किया गया है।

पहले भी की जाती रही ऐसी पहल

राज्य सरकार की ओर से पहले भी इस तरह की पहल की जाती रही है। जलवायु परिवर्तन के मुद्दे पर पिछले साल 13 जुलाई को भी सर्वदलीय बैठक बुलाकर परामर्श किया गया था। कोरोना के खतरे की आशंका के बीच भी बिहार ने सबसे पहले 16 मार्च से ही विधानसभा की कार्यवाही को एहतियातन स्थगित कर दिया था।

परामर्श के आधार पर बनेगी नीति

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग को लेकर सरकार की ओर से सारी तैयारियां कर ली गई हैं। विमर्श का विषय भी बिल्कुल साफ है कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए राज्य सरकार ने अबतक क्या-क्या किया है और आगे क्या-क्या किया जाना चाहिए। मुख्यमंत्री सभी वरिष्ठ नेताओं से परामर्श करेंगे, जिसके आधार पर राज्य सरकार आगे की रणनीति बनाएगी।

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में ये रहेंगे शामिल

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी के अलावा जेडीयू की ओर से वरिष्ठ नेता एवं मंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव, ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार तथा बीजेपी की ओर से कृषि मंत्री डॉ. प्रेम कुमार और स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय रहेंगे। आरजेडी की ओर से नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव एवं अब्दुल बारी सिद्दीकी को आमंत्रित किया गया है। इसी तरह कांग्रेस के सदानंद सिंह, ‘हम’ के जीतनराम मांझी, एलजेपी से राजू तिवारी एवं भकापा माले से महबूब आलम भी अलग-अलग जगहों से जुड़ेंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…