Home बड़ी खबर 44 एक्टिव मामलों में 26 पॉजिटिव मरीज़ की पहली रिपोर्ट निगेटिव

44 एक्टिव मामलों में 26 पॉजिटिव मरीज़ की पहली रिपोर्ट निगेटिव

1 second read
0
0
179

बक्सर। नया भोजपुर गांव में 16 अप्रैल से शुरू हुआ कोरोना मरीजों के सामने आने के सिलसिले ने बक्सर को रेड जोन में ला दिया है। कहा जा रहा है कि अब नया भोजपुर से बनी चेन टूट गई है। अब जिले में कुल मरीजों की संख्या 56 हो गई है। इनमें 12 कोरोना को मात देकर होम क्वारंटाइन किए गए हैं।

कड़ी निगरानी में रखा जाएगा नया भोजपुर

जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि पूरे माह नया भोजपुर गांव को कड़ी निगरानी में रखा जाएगा। इस दौरान यहां फीजिकल डिस्टेंसिंग का सख्ती से अनुपालन कराया जाएगा। जिलाधिकारी ने बताया कि वर्तमान में नया भोजपुर के सभी लोगों की रिपोर्ट प्राप्त हो गई है। कोई भी रिपोर्ट लंबित नहीं है। उन्होंने बताया कि अब जो भी रिपोर्ट लंबित है वह पॉजिटिव मरीज से संबंधित फॉलोअप रिपोर्ट है। डीएम ने बताया कि कोरोना में काफी अनिश्चितता है। वर्तमान आंकड़ों से ऐसा प्रतीत होता है कि हमलोग नया भोजपुर में संक्रमण की कड़ी को तोड़ने में सफल हुए हैं। लेकिन अभी भी लोगों को धैर्य और संयम से काम लेने की जरूरत है।

निगेटिव आई है 26 पॉजिटिव की पहली रिपोर्ट

जिले के 44 एक्टिव मामलों में 26 पॉजिटिव मरीज़ की पहली रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिलाधिकारी ने बताया कि अब उनका दूसरा सैंपल लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 7 पॉजिटिव मरीजों की दूसरी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है। अब उनका चेस्ट एक्स-रे लिया जाएगा एवं अग्रेतर करवाई की जाएगी। प्रशासन अगले 28 दिनों तक नया भोजपुर की सख्ती से निगरानी करेगा। अररिया में पॉजिटिव पुलिस कर्मी के परिवार की रिपोर्ट से मिला सुकूनअररिया में पॉजिटिव पाए गए बक्सर निवासी पुलिस कर्मी ने शासन-प्रशासन को टेंशन दे दिया था। इनके परिवार का सैंपल भी जांच हेतु भेजा गया था। जिले के लिए सुकून की बात यह है कि इन सभी की रिपोर्ट निगेटिव आई है। जिलाधिकारी ने बताया कि नया भोजपुर में एक लक्षण के आधार पर पॉजिटिव पाए गए मरीज़ के परिवार वालों की जांच रिपोर्ट भी निगेटिव आई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …