Home बड़ी खबर आज 13 ट्रेनों से आ रहे छात्र व कामगार, देश में सबसे ज्‍यादा रेलगाडि़यां आ रहीं बिहार

आज 13 ट्रेनों से आ रहे छात्र व कामगार, देश में सबसे ज्‍यादा रेलगाडि़यां आ रहीं बिहार

0 second read
0
0
194

पटना।  देश के विभिन्‍न क्षेत्रों में फंसे अपने नागरिकों को विभिन्‍न राज्‍य स्‍पेशल ट्रेनों से बुला रहे हैं। रेलवे ने जो स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं, उनमें बिहार को सर्वाधिक ट्रेनें मिली हैं। जाहिर है, घर लौटने वाले लोगों में सर्वाधिक बिहार के ही हैं। पश्चिम बंगाल को अब तक सबसे कम स्पेशल ट्रेनें मिली हैं।

आज बिहार में जगह-जगह आ रहीं 13 स्‍पेशल ट्रेनें

रेलवे ने सर्वाधिक 29 स्‍पेशल ट्रेनें बिहार को दी हैं। इनमें मंगलवार को 10 पहुंचीं। जबकि 13 बुधवार को आ रही हैं। बुधवार को अहमदाबाद से सीतामढ़ी, बेगलुरु से दानापुर, कोटा से कटिहार, सूरत से बरौनी तथा तेलंगाना से खगडि़या पांच ट्रेनें आ चुकी हैं। इन ट्रनों से आप्रवासी कामगार व छात्र आ रहे हैं। प्रत्‍येक ट्रेन में 1200 यात्रियों की यात्रा की व्‍यवस्‍था की गई है। ऐसे में सभी 29 स्‍पेशल ट्रनों से 34800 आप्रवासी कामगार व छात्र घर आ रहे हैं।

पश्चिम बंगाल पहुंच रहीं सबसे कम केवल दो ट्रेनें

पड़ोसी राज्‍य उत्‍तर प्रदेश को 27 ट्रेनें मिली हैं। ओडिशा में 13 तो झारखंड में कुल 11 स्पेशल ट्रेनें पहुंच रही हैं। राजस्थान में भी केवल तीन स्‍पेशल ट्रेनें ही पहुंचीं हैं। अभी तक पश्चिम बंगाल की राज्य सरकार ने राजस्‍थान व केरल से आने वाली केवल दो स्पेशल ट्रेनों के लिए अनुमति दी है। एक रेलवे अधिकारी के अनुसार ठाणे से शालीमार और बेंगलुरु से हावड़ा के लिए दो स्पेशल ट्रेनें राज्य सरकार से अनमुति नहीं नहीं मिलने के कारण नहीं खुल सकीं।

स्‍पेशल ट्रेनों के बिहार पहुंचने का सिलसिला जारी

इस बीच देश के विभिन्‍न भागों से बिहार पहुंचने वाली ट्रेनों का सिलसिला जारी है। उन सभी की मेडिकल जांच के बाद उन्‍हें क्वारंटाइन किया जा रहा है। ट्रेनों से आने वाले छात्रों और कामबारों को स्‍टेशन से उनके गृह जिला तक पहुंचाने के लिए विशेष बसों की व्यवस्था की गई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार के इस बच्चे की बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान करेंगी मदत, पढ़ें

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू कुमार ने हाल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने…