Home देश पंजाब में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

पंजाब में भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

20 second read
0
0
168

नई दिल्ली। भारतीय वायुसेना का एक लड़ाकू विमान पंजाब में शुक्रवार सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गया। यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी। हालांकि, इस दुर्घटना में पायलट पूरी तरह से सुरक्षित है।

एसबीएस नगर के पुलिस अधीक्षक वजीर सिंह खैहरा ने कहा कि शुक्रवार को शहीद भगत सिंह नगर के चुरापुर गांव के खेतों में वायुसेना का लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। सीनियर एसपी अलका मीणा ने कहा, ‘हमें सुबह 10:30 बजे हादसे के बारे में पता चला।’ वहीं, एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त होने से पहले पायलट ने विमान से खुद को सुरक्षित इजेक्ट कर लिया था।

बता दें कि इससे पहले फरवरी माह में भी पंजाब के पटियाला छावनी क्षेत्र में एयरफोर्स का एक विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। इस हादसे में वायुसेना के एक पायलट की मौत हो गई थी। वहीं, एक एनसीसी कैडेट घायल हो गया।

एयरफोर्स के प्रवक्ता ने बताया था कि पटियाला विमानन क्लब के हवाईअड्डे से उड़ान भरने के तुरंत बाद ‘पिपिस्ट्रेल वायरस एसडब्ल्यू 80’ जो कि एक प्रशिक्षण विमान है, दुर्घटनाग्रस्त हो गया। इस दुर्घटना में ग्रुप कैप्टन जीएस चीमा की मौत हो गई।

उन्होंने कहा था कि ग्रुप कैप्टन चीमा एक एनसीसी इकाई में प्रतिनियुक्ति पर थे। वह एयरफोर्स स्टेशन में एनसीसी के थर्ड इयर स्क्वाड्रन के कैडेट को प्रशिक्षण दे रहे थे। 

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…