Home बड़ी खबर एक साथ 26 कोरोना विजेता स्वस्थ होकर लौटे घर, सख्ती बरकरार

एक साथ 26 कोरोना विजेता स्वस्थ होकर लौटे घर, सख्ती बरकरार

2 second read
0
0
147

बक्सर। बक्सर के और 26 कोरोना पॉजिटिव मरीजों को गुरुवार को अस्पताल से छुटटी दे दी गई। जिलाधिकारी अमन समीर ने बताया कि एक्स-रे और ब्लड टेस्टिंग की रिपोर्ट आने के बाद इन्हें छोड़ने की कार्रवाई की गई। इस तरह अब जिले में कोरोना के 11 मामले एक्टिव रह गए। डीएम ने बताया कि 6 और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की दूसरी टेस्ट रिपोर्ट निगेटिव आई है। उनका एक्स-रे और ब्लड टेस्ट लेकर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

जिलाधिकारी ने बताया कि जिले में 56 कोरोना पॉजिटिव मामलों में अब तक 45 ठीक हो चुके हैं। उन्होंने बताया कि अगले चरण में रेड जोन से आए प्रवासियों की जांच शुरू की जा रही है। बताया जाता है कि गुरुवार को जिन 26 कोरोना विजेताओं को अस्पताल से छोड़ा गया उनमें 25 लोग डुमरांव के नया भोजपुर के हैं, जबकि एक मरीज उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी का है।

मिली जानकारी के अनुसार ये वही व्यक्ति है जो हार्वेस्टर चालक है और कोरोना संक्रमित हो गया था। अस्पताल से छुटटी के दौरान कोरोना विजेताओं ने लोगों को सोशल डिस्टेंसिग का सख्ती के साथ पालन करने, अपने रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने और प्रतिदिन एक्सरसाइज करने का सुझाव दिया। इस दौरान इन कोरोना विजेताओं ने स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन का आभार जताया और कहा कि लॉकडाउन में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन, मास्क पहनना और योगा का अनुसरण करना नितांत जरूरी है। कहा कि अगर कोई संक्रमित भी हो जाते हैं तो ये सोचे कि हमको कुछ नहीं हुआ है। अपने मन को पूरी तरह से मजबूत रखें तो आप निश्चित ही ठीक हो जाएंगे। हालांकि, आप कोशिश करें कि आप सोशल डिस्टेंसिंग का इस कदर पालन करें कि आपको इसकी नौबत ही नहीं आए। बता दें कि इससे पहले विभिन्न चरणों में 19 कोरोना विजेताओं को अस्पताल से छुटटी दी गई है, जिनमें 13 को पटना नालंदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल तथा 6 को बक्सर से छोड़ा गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…