Home देश कोरोना संकट के बीच अनुराग ठाकुर ने कोरोना योद्धाओं को दिए 50 हजार से ज्यादा पीपीई व मास्क

कोरोना संकट के बीच अनुराग ठाकुर ने कोरोना योद्धाओं को दिए 50 हजार से ज्यादा पीपीई व मास्क

2 second read
0
0
279

नई दिल्ली। केंद्रीय वित्त एवं कॉरपोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर संसदीय क्षेत्र में चलने वाले अस्पताल सांसद मोबाइल स्वास्थ्य सेवा के माध्यम से हिमाचल के कोरोना योद्धाओं के लिए 50 हजार से ज्यादा मास्क,हैंड ग्लब्स,पीपीइ व डिजिटल थर्मामीटर की खेप को दिल्ली से हिमाचल के लिए रवाना किया।

ठाकुर ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया कोरोना संकट से जूझ रही है और हर कोई अपने अपने स्तर पर एक दूसरे की मदद के लिए प्रयासरत है। इस संकट की घड़ी में सेवा का भाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सीखने की जरूरत है जिन्होंने सबको एक समान मानते हुए इस आपदा से बचाने के लिए हर आवश्यक कदम उठाए हैं। मैंने भी अपने संसदीय क्षेत्र में कोरोना आपदा से लड़ रहे कोरोना योद्धाओं को सुरक्षा सामग्री उपलब्ध कराने का छोटा सा प्रयास किया है।

देश में रिकवरी दर 29.36 फीसद

बता दें कि देश में कोरोना के मरीजों की संख्या भले ही तेजी से बढ़ रही हो, लेकिन अच्छी बात यह है कि हर तीसरा मरीज स्वस्थ्य होकर घर भी जा रहा है। जहां कोरोना से स्वस्थ्य होने वाले मरीज 29.36 फीसद है, वहीं इससे मरने वाले मरीज 3.2 प्रतिशत ही हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि वैसे तो दुनिया के दूसरे देशों की तुलना में भारत में मरने वालों की मरीजों का प्रतिशत बहुत ही कम है, लेकिन इसे और भी बेहतर किया जा सकता है।

देश में 1800 से ज्यादा की मौत

गौरतलब है कि कोरोना वायरस से निपटने और लॉकडाउन की स्थिति के लिए  गृह और स्‍वास्‍थ्‍य  मंत्रालय की संयुक्‍त प्रेस कांफ्रेस हुई। इस मौके पर स्‍वास्‍थ्‍य के संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि पिछले 24 घंटे में 3390 मामले सामने आए हैं, साथ ही 1273 मामले ठीक भी हुए हैं। देश में अब तक 56, 342 केस आ चुके हैं। 37916 कोरोना के एक्टिव केस हैं। अब तक 16540 लोग ठीक हो चुके हैं। अब तक 1886 लोगों की मौत हो चुकी है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …