Home झारखंड पलामू में नक्सलियों का तांडव; क्रशर प्लांट में लगी आग और बम विस्फोट

पलामू में नक्सलियों का तांडव; क्रशर प्लांट में लगी आग और बम विस्फोट

6 second read
0
0
164

पलामू. लॉकडाउन के दौरान आर्थिक संकट से गुजर रहे क्रशर प्लांट (Crusher Plant) पर शुक्रवार रात एमसीसी के नक्सलियों (Naxal) ने हमला बोल दिया. जानकारी के अनुसार रात लगभग 11:30 बजे दो दर्जन की संख्या में अत्याधुनिक हथियारों से लैस दो बोलेरो पर सवार होकर नक्सली पहुंचे. पिपरा थानाक्षेत्र के चपरवार में एनएच-98 के बगल में सुलतानी घाटी के समीप सिदार्थ कंट्रक्शन क्रशर प्लांट पर धावा बोल कर वहां खड़े 12 से 13 हाईवा, ट्रक, लोडर व उपकरण को आग के हवाले कर दिया. क्रशर प्लांट के मशीन बम विस्फोट (Bomb Blast) कर क्षतिग्रस्त कर दिया.क्रशर प्लांट के कर्मियों ने बताया कि देर रात दो बोलेरो पर सवार होकर नक्सली आए और उनलोगों को कब्जे में लेकर एक-एक कर वाहनों में आग लगा दी. उसके बाद क्रशर मशीन को बम से उड़ा दिया. सभी नक्सलियों के पास अत्याधुनिक हथियार थे. घटना को अंजाम देते वक्त क्रशर प्लांट के बाहर भी काफी संख्या में नक्सली मौजूद थे, जो एनएच-98 पर कड़ी निगरानी रखे हुए थे.

ये क्रशर प्लांट नौडीहा बाजार निवासी रामाशीष सिंह की बताई गई है. घटना की सूचना मिलते ही देर रात में छतरपुर डीएसपी शंभू कुमार सिंह घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. डीएसपी ने कहा कि ऐसी आशंका है कि नक्सलियों ने आईडी ब्लास्ट किया है. इसकी जांच चल रही है. कर्मियों के साथ मारपीट भी की गई है. नक्सलियों ने पोस्टर भी लगाये हैं. जिसमें घटना की जिम्मेवारी ली गई है. नक्सलियों ने लेवी के लिए वारदात को अंजाम दिया है.

घटना के बाद नक्सलियों की धर-पकड़ के लिए नाकेबंदी कर छापेमारी की जा रही है. इस घटना के बाद इलाके में नक्सलियों के खिलाफ सर्च ऑपरेशन शुरू की गई है. हालांकि घटना को अंजाम देकर नक्सली वाहन से भागने में सफल रहे.

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …