Home बड़ी खबर बिहार में अब तक 24 पुलिस वाले कोरोना संक्रमण की चपेट में, चार दर्जन क्वारंटाइन

बिहार में अब तक 24 पुलिस वाले कोरोना संक्रमण की चपेट में, चार दर्जन क्वारंटाइन

2 second read
0
0
163

पटना। कोरोना की जद में बिहार के 24 जवान हैं। इसमें पटना के 14, रेलवे के दो और जिला पुलिस बल में तैनात जवान हैं। चार दर्जन से अधिक जवानों को क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस मुख्यालय ने सभी जिले के एसपी को निर्देश दिया है कि हॉटस्पॉट में तैनात जवानों को स्क्रीनिंग कराई जाए। पुलिस मुख्यालय ने प्रधान सचिव को पत्र लिखा है कि जवानों का सर्वे कराया जाए और पॉजिटिव मिले जवानों के परिवार की भी जांच कराई जाए। अब तक अररिया, सुपौल, सिवान, भभुआ, कैमूर और पटना बीएमपी में कोरोना पॉजिटिव जवान मिल चुके हैं। हालांकि, जब पत्र लिखा गया था तब बिहार में 16 जवान ही कोरोना पॉजिटिव थे, लेकिन सोमवार को आयी तीसरी रिपोर्ट में पटना में और 8 जवान पाॅजिटिव पाये गये। इस तरह, बिहार में कोरोना पॉजिटिव जवानों की कुल संख्‍या 24 हो गई। 

नालंदा में 280 जवानों की हुई स्‍क्रीनिंग

इधर, पुलिस मुख्यालय के निर्देश पर सभी जिले के एसपी हॉट स्पॉट और प्रमुख बाजार में तैनात जवानों की स्क्रीनिंग करा रहे हैं। नालंदा में 280 जवानों की स्क्रीनिंग हुई। इसके किसी में कोरोना के लक्षण नहीं मिले। कई ऐसे लोग थे, जो डयूटी पर थे, उनकी सोमवार को स्क्रीनिंग होगी। इसमें 52 में 12 जवान हॉटस्पॉट में तैनात थे, सभी निगेटिव मिले हैं। 40 में कोई लक्षण नहीं मिला है, फिर भी इन्हें क्वारंटाइन कर दिया गया है। वहीं, अररिया में एक जवान पॉजिटिव के संपर्क में था, उसकी भी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया है, हालांकि उसकी दूसरी रिपोर्ट निगेटिव आई है। सभी जिले के एसपी अपने क्षेत्र के जवानों की स्क्रीनिंग करा रहे हैं।

बैरक में लौटी सात कंपनी बीएमपी

बीएमपी 14 में कोरोना पॉजिटिव केस मिलने के बाद पटना जिले में तैनात सात कंपनी के जवानों को वापस बैरक में बुला लिया गया है। बीएमपी जवानों को वापस बुलाने की वजह से जिले के कई थानों में बल की कमी हो गई, जिससे चौक-चौराहों चेकिंग में कुछ कमी आ गई। उनके स्थान पर बीएमपी से सात कंपनी को जवानों को भेजा जाएगा, ताकि जिले में बल की कमी न रहे। बता दें कि चार तीन दिन पहले डीजीपी गुप्‍तेश्‍वर पांडेय जवानों का हौसला बढ़ाने बीएमपी का जायजा लिया था। 

कहते हैं आइजी

सभी जिलों के एसपी को निर्देश दिया गया है जवानों की स्क्रीनिंग कराई जाए। ड्यूटी में तैनात जवानों को शारीरिक दूरी, मास्क और अन्य सभी सावधानियां बरतने को कहा गया है।

– नैय्यर हसैनन खान, आइजी मुख्यालय

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

ट्रेन यात्रियों की यात्रा को सुखद और शानदार बनाने के लिए भारतीय रेल जल्‍द ही एक बड़ा तोहफा देने की तैयारी में जुटा

रांची: रेलवे की ओर से की जा रही प्‍लानिंग पर गौर करें तो इस साल जनरल डिब्‍बों में भी यात्र…