Home बड़ी खबर बरौनी में दो, नावकोठी एवं बखरी में एक-एक मिला कोरोना पॉजिटिव

बरौनी में दो, नावकोठी एवं बखरी में एक-एक मिला कोरोना पॉजिटिव

0 second read
0
0
171

बेगूसराय। सोमवार को जिला में चार और प्रवासी कामगारों की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव मिली है। इस प्रकार जिला में अबतक कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या कुल 30 हो गई है। जिसमें से 22 लोगों का इलाज आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में चल रहा है। अबतक कुल आठ व्यक्ति स्वस्थ होकर इस समय होम क्वारंटाइन में हैं। जिले के 18 में से 12 प्रखंडों में संक्रमित मिल चुके हैं। इसमें बलिया, छौड़ाही, गढ़पुरा, बखरी, खोदावंदपुर, बरौनी, साहेबपुर कमाल, बछवाड़ा, मंसूरचक, तेघड़ा, भगवानपुर व नावकोठी प्रखंड शामिल है।

बीहट प्रतिनिधि के अनुसार, बरौनी प्रखंड एवं नगर परिषद बीहट क्षेत्र में एक-एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिला है। नगर परिषद बीहट के प्रधान लिपिक राजकुमार ने बताया कि रेलवे कॉलोनी के कर्मचारी विगत जनवरी से मुंबई में पत्नी एवं बेटा के संग रहकर कैंसर का इलाज करा रहे थे। विगत नौ मई को वे तीनों मुंबई से सड़क मार्ग से बरौनी पीएचसी पहुंचे। जहां पर पीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज कुमार ने कैंसर पीड़ित को क्वारंटाइन करते हुए ब्लड सैंपल के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। साथ में देखरेख के लिए उनके पुत्र को भी साथ में भेजा गया। जबकि उनकी पत्नी को जांच के बाद आवास भेज दिया गया। रविवार की शाम रिपोर्ट आने पर वे कोरोना पॉजिटिव पाए गए। बरौनी बीडीओ सुनील कुमार एवं सीओ सुजीत सुमन ने बताया कि पत्नी, बेटा एवं दो बेटी का ब्लड सैंपल लेकर जांच के लिए पटना भेज दिया गया है। जांच रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

वहीं बरौनी प्रखंड की नींगा पंचायत के तीन साथी मुंबई मदरसा से तीन दिन पूर्व ट्रेन से बरौनी जंक्शन आए थे। वहां से जिला प्रशासन की देखरेख में तीनों को उत्क्रमित उच्च माध्यमिक विद्यालय, बथौली के क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। तीनों का ब्लड सैंपल भेजा गया था, जिसमें एक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। बरौनी बीडीओ एवं सीओ की देखरेख में बरौनी पीएचसी प्रभारी डॉ. मनोज कुमार के द्वारा उसे इलाज के लिए आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर बेगूसराय भेज दिया गया।

नावकोठी प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड क्षेत्र में एक 25 वर्षीय प्रवासी कामगार कोरोना पॉजिटिव पाया गया। इसके बाद एएसडीओ बखरी शहजाद अहमद, सीओ राजेंद्र कुमार राजीव, थानाध्यक्ष संतोष कुमार, राजस्व अधिकारी प्रभात कुमार, पीएचसी प्रभारी डॉ. राजीव रंजन चौधरी सहित अन्य पदाधिकारी हरकत में आए और तत्काल उसे आइसोलेशन सेंटर बेगूसराय भेज दिया गया। बीडीओ ने बताया कि वह युवक गुजरात के सूरत से चार मई को ट्रेन से बरौनी आया था। उसे नावकोठी के क्वारंटाइन सेंटर राधा देवी कन्या मध्य विद्यालय में रखा गया था। संक्रमण की आशंका पर युवक का सैंपल जांच के लिए भेजा गया। जिसमें वह पाजिटिव पाया गया।

इधर कोलकाता से आए रजाकपुर के मो. हसमत, मो. शरीफ, मो. कुर्सेद, मो. आजाद, मो. जफर, पंजाब से आए विष्णुपुर के सचिन कुमार, नीतीश कुमार, अरुण पंडित आदि ने कहा वे लोग भी सुरक्षित नहीं हैं। क्योंकि हमलोग एक ही टंकी से पानी पी रहे हैं। पीएचसी प्रभारी डॉ. राजीव रंजन चौधरी ने बताया कि इस युवक के अलावा उस कमरे में रहने वाले शेष चार लोगों का रविवार को सैंपल लिया गया है। चिकित्सकों ने बताया कि रिपोर्ट का इंतजार की जा रही है।

बखरी प्रतिनिधि के अनुसार, प्रखंड में फिर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने से हड़कंप मच गया है। 28 वर्षीय उक्त युवक छह मई को सूरत से ट्रेन से लौटा था। इसके बाद उसे क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था। जिसके लिए गए सैंपल की जांच में कोरोना पॉजिटिव आया है। पाजिटिव चिन्हित होने के बाद उसे बेगूसराय के आइसोलेशन सह ट्रीटमेंट सेंटर में इलाज के लिए भेज दिया गया। प्रखंड में कोरोना पॉजिटिव मरीज की संख्या चार हो गई है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…