Home बड़ी खबर नीतीश बोले- बिहार में आप्रवासियों से फिर बन रही कोरोना की चेन, धैर्य रखें लोग

नीतीश बोले- बिहार में आप्रवासियों से फिर बन रही कोरोना की चेन, धैर्य रखें लोग

0 second read
0
0
288

पटना। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अधिकारियों से कहा है कि बाहर से आ रहे लोगों के कारण फिर से कोरोना संक्रमण की चेन बन रही है। इस चेन को तोडऩे के लिए जांच की क्षमता को बढ़ाना जरूरी है। उन्‍होंने कारोना से लड़ाई में लागों से धैर्य बनाए रखने की भी अपील की।

संक्रमण को रोकने के लिए सभी को रहना होगा सतर्क

मुख्यमंत्री ने कहा कि संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए हम सभी को सचेत और सतर्क रहना होगा। अधिक उम्र के लोगों और दूसरी गंभीर बीमारी से पीडि़त लोगों पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है। दवाइयां, पीपीई किट, एन-95 मास्क एवं अन्य चिकित्सकीय उपकरणों की उपलब्धता बनाए रखने के लिए सप्लाई चेन की लगातार मॉनीटरिंग की जाए।

लॉकडाउन में रोजगार पर विचार करने की जरूरत

मुख्यमंत्री ने कहा कि लॉकडाउन में प्रभावित मजदूरों, कामगारों, किसानों, छोटे दुकानदारों एवं अन्य जरूरतमंदों के जीविकोपार्जन को केंद्र में रख अब आगे बढऩे की आवश्यकता है। लॉकडाउन के कारण इनके रोजगार प्रभावित हुए हैैं। उसे ध्यान में रखते हुए इस पर विचार करने की जरूरत है। रोजगार सृजन की चर्चा के क्रम में मुख्यमंत्री ने कहा कि मनरेगा तथा अन्य विभागों में रोजगार सृजन के कार्यों की लगातार निगरानी हो। यह सुनिश्चित किया जाए कि अधिक से अधिक मानव दिवस सृजित हो।

प्रखंड व पंचायतस्तरीय क्वारंटाइन सेंटर का हो निरीक्षण

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रखंड व पंचायतस्तरीय क्वारंटाइन सेंटर की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया जाए। वहां जो लोग रह रहे हैं, उनसे बात कर क्वारंटाइन सेंटर का फीडबैक लिया जाए। क्वारंटाइन केंद्रों पर रह रहे लोगों के लिए एसओपी के अनुरूप सारी व्यवस्थाएं चलती रहे।

कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझें, धैर्य रखें लोग

उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण की गंभीरता को समझना होगा। लोग धैर्य बनाए रखें। गाइडलाइन के अनुरूप फिजिकल डिस्टेंसिंग का पालन करें तभी कोरोना को हराने में सफलता मिलेगी।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …