Home विदेश काबुल के शिया इलाके में क्लीनिक पर आतंकवादी हमला, दो नवजात सहित 14 की मौत

काबुल के शिया इलाके में क्लीनिक पर आतंकवादी हमला, दो नवजात सहित 14 की मौत

2 second read
0
0
239

अफगानिस्तान की राजधानी काबुल के पश्चिमी इलाके में आतंकवादियों ने एक प्रसूति अस्पताल पर हमला कर दिया, जिससे दो नवजात शिशुओं समेत 14 लोगों की मौत हो गई। एक अधिकारी ने इसकी जानकारी दी। आंतरिक मामलों के मंत्रालय ने जो तस्वीर जारी की है उसके अनुसार अफगानिस्तान सुरक्षा बलों ने अस्पताल से कई बच्चों एवं उनकी मांओं को सुरक्षित निकाल लिया है।

इससे पहले दिन में हिंसा की आंच ने काबुल से आगे भी अन्य स्थानों को अपनी चपेट में ले लिया। इस्लामिक स्टेट के प्रभुत्व वाले नानगरहर प्रांत में एक अंत्येष्टि कार्यक्रम में एक आत्मघाती हमलावर ने विस्फोट कर कम से कम 21 लोगों की हत्या कर दी, जबकि इस घटना में 55 अन्य घायल हो गए।

काबुल में फायरिंग, अमेरिकी सैन्य अड्डे के छह अफगान स्टाफ की मौत; ISIS और तालिबान पर शक

पूर्वी खोस्त प्रांत में एक अन्य घटना में एक बाजार में लगाए गए बम के फटने से एक बच्चे की मौत हो गई, जबकि दस अन्य लोग घायल हो गए। काबुल में हुए हमले के बाद आसमान में अस्पताल के उपर काले धुएं का गुबार देखा गया। आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरीन ने कहा कि इमारत से 100 माताओं एवं बच्चों को निकाल लिया गया है।

अफगानिस्तान के ही पूर्वी नांगरहार प्रांत में एक व्यक्ति को सुपुर्द-ए-ख़ाक़ किए जाने के दौरान ही एक आत्मघाती हमलावर ने मंगलवार (12 मई) को विस्फोट करके खुद को उड़ा लिया, जिससे कम से कम दस लोग मारे गए और करीब 30 लोग घायल हो गए। नांगरहार प्रांत आतंकी समूह इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है।

काबुल में हुए हमले की जिम्मेदारी अभी किसी ने भी नहीं ली है, लेकिन तालिबान और आईएस दोनों ही अफगानिस्तान की राजधानी और इसके आसपास के इलाकों में सक्रिय हैं और आए दिन सेना, सुरक्षा बलों तथा नागरिकों को निशाना बनाते रहते हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In विदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…