Home बड़ी खबर सीएम ने जानी कोरोना की स्थिति, मंत्री से पूछा- जमालपुर का क्‍या हाल है?

सीएम ने जानी कोरोना की स्थिति, मंत्री से पूछा- जमालपुर का क्‍या हाल है?

1 second read
0
0
158

मुंगेर । मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कोरोना संक्रमण के दृष्टिकोण से रेड जोन में शामिल मुंगेर के हालात के बारे में जानकारी ली। मुंगेर में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या सौ से पार कर गई है। सीएम ने ग्रामीण कार्य मंत्री सह जमालपुर विधायक शैलेश कुमार से व़हां की जानकारी मांगी। सीएम बातचीत कर विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की।

ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को बताया कि जिला में अब तक 115 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले हैं। इनमें 60 लोग स्वस्थ्य होकर अपने घर लौट चुके हैं। जिले में बनाए गए आइसोलेशन वार्ड सह ट्रीटमेंट सेंटर से भी बड़ी संख्या में मरीज स्वस्थ्य होकर अपने घर लौटे हैं। मंत्री ने जिले में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों के साथ ही जिला प्रशासन द्वारा दी जा रही राहत सामग्री पर संतोष व्यक्त किया।

मंत्री ने बताया कि जमालपुर नगर परिषद क्षेत्र के सबसे ज्यादा प्रभावित वाले क्षेत्रों में स्थानीय पुलिस-प्रशासन द्वारा पूरी मुस्तैदी के साथ राहत एवं बचाव कार्य किया जा रहा है। उनके द्वारा नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सूर्यानंद सिंह को यह निर्देशित किया गया है कि अत्यधिक प्रभावित वार्ड के साथ पूरे शहर को अच्छे तरीके से रोज सैनिटाइज कराया जाए। हर हाल में साफ-सफाई व्यवस्था सुदृढ़ कराने के निर्देश दिए गए हैं। मंत्री ने जानकारी देते हुए बताया कि पूरे क्षेत्र पर उनकी नजर है। राहत सामग्री व सुरक्षात्मक वस्तुओं का वितरण जारी है।

क्वारंटाइन सेंटरों की व्यवस्था करें दुरुस्त, उपलब्ध कराएं मच्छरदानी

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये जिला में कोरोना संकट से निपटने को लेकर प्रशासनिक स्तर से किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। वीडियो कांफ्रेंसिंग में मुख्य सचिव दीपक कुमार, डीजीपी सहित कई वरीय अधिकारी मौजूद थे। मुख्यमंत्री ने कहा कि और अधिक क्वारंटाइन कैंप के लिए जगह चिह्नित कर लें। क्वारंटाइन कैंप की व्यवस्था को सुदृढ़ कर लें। ताकि, प्रवासी मजदूरों को कोई परेशानी नहीं हो। वहीं, अधिकारियों को कैंप में पर्याप्त संख्या में मच्छरदानी उपलब्ध कराने के निर्देश भी दिए गए। इसके साथ ही क्वारंटाइन सेंटर और क्वारंटाइन कैंप पर पेयजल और शौचालय की व्यवस्था दुरस्त करने भी निर्देश दिए गए।

प्रवासी मजदूरों की स्क्रीनिंग कराने और उन्हें क्वारंटाइन कराने के निर्देश देते हुए कहा कि इस कार्य में किसी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिए। इस दौरान में डीएम राजेश मीणा, डीआइजी मनु महाराज, एसपी लिपि ङ्क्षसह, सिविल सर्जन के पुरुषोत्तम कुमार मौजूद थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …