Home ताजा खबर बिहार में आज फिर मिले कोरोना वायरस के 12 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 761

बिहार में आज फिर मिले कोरोना वायरस के 12 नए मरीज, आंकड़ा हुआ 761

4 second read
0
0
179

पटना। बिहार में मंगलवार की सुबह कोरोना वायरस से संक्रमित 12 मरीज एकसाथ मिले हैं जिसमें से नौ बेगूसराय जिले के हैं, दो दरभंगा तो वहीं एक सुपौल जिले का है। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव ने ट्वीट कर ये जानकारी दी है कि ये जांच रिपोर्ट सोमवार की देर रात आयी है। बेगूसराय के सभी नए मरीज बिहार के प्रवासी मजदूर हैं जिनमें से तीन दिल्ली, तीन सूरत, एक गाजियाबाद, एक गुजरात और एक कोलकाता से बिहार लौटे हैं।

दो दिन में मिले करीब 150 मरीज

बिहार में प्रवासी मजदूर राज्य सरकार के लिए चुनौती बनते जा रहे हैं। बिहार के बाहर से वापस ट्रेन से बिहार आ रहे कई मजदूर कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं। सोमवार तक बिहार में 150 प्रवासी कोरोना पॉज़िटिव पाये गये हैं। तो वहीं पिछले दो दिनों में राज्य में करीब 150 कोरोना मरीज मिले हैं। रविवार को राज्य में सर्वाधिक 96 तो वहीं सोमवार को 53 मरीज मिले हैं।

बिहार पुलिस के जवान हुए कोरोना संक्रमित

वहीं सोमवार को 53 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले थे, जिसमें बीएमपी के आठ जवान भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इस तरह से कोरोना अब बिहा पुलिस के मुख्यालय तक पहुंच गया है, इनमें से एक जवान पुलिस मुख्यालय में पदस्थापित एक आईपीएस का बॉडीगार्ड है।  अब ये कोरोना पॉजिटिव बॉडीगार्ड किसके-किसके संपर्क में आया है, इसकी पड़ताल की जा रही है।

बिहार पुलिस की बात करें तो अभी तक 23 पुलिसवाले इसकी चपेट में आ चुके हैं। BMP 14 के 13 जवान संक्रमित हैं तो वहीं मधुबनी के 1, अररिया के 2, रेल पुलिस पटना, रोहतास में पदस्थापित 2 जवान भी कोरोना संक्रमित हुए हैं वहीं भभुआ के 5 जवान संक्रमित हुए हैं।

बिहार में 378 कोरोना पॉजिटिव मरीज हुए हैं ठीक

स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के ट्वीट से मिली जानकारी के अनुसार अबतक बिहार में 378 कोरोना पॉजिटिव मरीज इलाज के बाद स्वस्थ होकर अपने घर लौट चुके है। जो भी मरीज ठीक होकार अस्पताल से घ र जा रहे हैं उन्हें  14 दिनों तक होम क्वारन्टीन में रहने का निर्देश दिया गया है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार अभी बिहार में कोरोना के कुल 331 पॉजिटव मरीज एक्टिव है, जिनका इलाज किया जा रहा है। वहीं, राज्य में अबतक 34 हजार 662 सैम्पलों की जांच की जा चुकी है। करीब 16 सौ सैम्पल जांच की प्रक्रिया में है।

Load More By Bihar Desk
Load More In ताजा खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

उत्तर बिहार से दक्षिण बिहार को जोड़ने वाली राज्य का पहला ग्रीनफील्ड एक्सप्रेसवे के बनने का रास्ता हुआ साफ

पटना: मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के अनुरोध पर केंद्र सरकार ने इसे नेशनल हाइवे का दर्जा दे दिय…