Home बड़ी खबर शराब गटकने के बाद अब ‘बदनाम’ चूहों का मॉल में उत्पात, लॉकडाउन में खा गए 2.5 क्विंटल चूड़ा-गुड़

शराब गटकने के बाद अब ‘बदनाम’ चूहों का मॉल में उत्पात, लॉकडाउन में खा गए 2.5 क्विंटल चूड़ा-गुड़

2 second read
0
0
130

पटना। राज्य के ‘बदनाम’ चूहे एक बार फिर लॉकडाउन में सक्रिय हो गए हैं। बिहार में शराबबंदी लागू होने के बाद थानों के मालखाने में रखी जब्त शराब ‘गटकने’, शिक्षक नियोजन में फर्जी प्रमाणपत्र के सहारे चयनित होने वाले अभ्यर्थियों की फाइलें सचिवालय में कुतरने के मामले लोगों के जेहन से अभी उतरे भी नहीं थे कि उनकी एक और कारस्तानी सामने आ गई है। इस बार कोरोना संक्रमण के कारण जारी लॉकडाउन में दौरान उन्होंने राजधानी के गांधी मैदान के पपास स्थित खादी मॉल में रखी करीब दो से ढाई क्विंटल खाद्य सामग्री चट कर डाली है। इसमें चूड़ा, गुड़, पापड़ एवं मखाना शामिल हैं।

डेढ़ माह से बंद है मॉल

लॉकडाउन के कारण राजधानी का खादी मॉल फिलहाल बंद चल रहा है। डेढ़ माह से बंद होने से चूहों की मौज आ गई है। वे यहां रखी खाद्य सामग्री चट कर गए। बोरियों को काफी नुकसान पहुंचाया है। जब इसकी जानकारी मॉल प्रबंधन को चली तो हड़कंप मच गया। गनीमत रही कि मॉल में रखे कपड़ों को ज्यादा नुकसान नहीं पहुंचा है। 

पांच करोड़ का माल बंद

 पिछले साल ही नवंबर में खादी मॉल का उद्घाटन हुआ था। कुछ ही दिनों में यह लोगों में काफी लोकप्रिय हो गया। मॉल में ग्राहकों की काफी भीड़ जुटने लगी। एक दिन की बिक्री दस लाख रुपये तक पहुंच गई थी। लेकिन बाद में उसमें कमी आती चली गई। मॉल में फिलहाल विभिन्न खादी संस्थाओं का पांच करोड़ का माल बंद है। 

हालांकि राजधानी के बिग बाजार एवं अन्य मॉल को प्रशासन ने आवश्यक सामग्री की बिक्री के लिए अनुमति प्रदान की लेकिन मॉल को इसके लिए अनुमति नहीं मिली। मॉल के एक अधिकारी के अनुसार खादी मॉल को भी आवश्यक सामग्री के लिए खोल दिया जाता तो चूहों को खाने का मौका नहीं मिलता। 

अनुमति मिलने के बाद ही खुलेगा मॉल

खादी मॉल के कार्यकारी अधिकारी सुरेश कुमार से जब चूहों द्वारा खाद्य सामग्री को पहुंचाए गए नुकसान के बारे में पूछा गया तो उन्होंने प्रबंधक से बात करने की सलाह दी। प्रबंधक ने स्वीकार किया कि करीब दो से ढाई क्विंटल खाद्य सामग्री को नुकसान पहुंचा है।  

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …