Home देश गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम से वायरल ट्विटर अकाउंट से हमारा लेना देना नहीं : भारत सरकार

गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम से वायरल ट्विटर अकाउंट से हमारा लेना देना नहीं : भारत सरकार

1 min read
0
0
155

नई दिल्‍ली।  कुछ दिन पहले भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department- IMD) ने गिलगित-बाल्टिस्तान और मुजफ्फराबाद को मौसम बुलेटिन में शामिल किया था वहीं अब ट्विटर पर गिलगित-बाल्टिस्तान के नाम @GB_Ladakh_India से एक हैंडल वायरल होने लगा है।

दावा किया गया है कि ये केन्द्र शासित लद्दाख का आधिकारिक ट्विटर हैंडल है। अब भारत सरकार ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि उसका न तो इस अकाउंट से कोई लेना देना है और न ही इस अकाउंट में दी गई जानकारी सही है।

बीते दिन भी @DIPR_Leh ट्विटर हैंडल से टवीट किया गया था कि केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख के दो आधिकारिक ट्विटर हैंडल हैं। @DIPR_Leh” और @ InformationDep4″ के माध्‍यम से ही सभी अहम घोषणाओं की जानकारी दी जाती है। इसके अलावा उनका किसी और हेंडल से लेना देना नहीं है। 

@GB_Ladakh_India के  इस अकाउंट का पता लगते ही लोगों में इस हैंडल को फॉलो करने की होड़ मच गई थी। पीआईबी फेक्‍ट चैक ने भी इस दावे को फर्जी बताया, जिसमें 

twitter handle @GB_Ladakh_India को “Gilgit-Baltistan, Ladakh, UT, India” का आधिकारिक अकाउंट बनाने का दावा किया था।

बता दें कि आने वाले दिनों में गिलगिट बाल्टिस्तान को लेकर भारत और पाकिस्तान के रिश्तों में और तनाव देखने को मिल सकता है। दरअसल, हाल ही में भारत ने गिलगिट-बाल्टिस्तान इलाके में चुनाव कराने के पाकिस्तान सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर बेहद सख्त आपत्ति जताते हुए पाकिस्तान सरकार को डेमार्श जारी किया है यानि भारत ने पाकिस्तान से अपनी गहरी नाराजगी जाहिर की है।

भारत ने पाकिस्तान के सामने दो टूक में स्पष्ट किया है कि गिलगिट-बाल्टिस्तान का क्षेत्र भारत का वैध व अभिन्न हिस्सा है और पाकिस्तान की न्यायिक व्यवस्था का उसको लेकर फैसला करने का कोई अधिकार नहीं है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…