Home देश लॉकडाउन के बाद बदल जाएगी फ्लाइट केबिन क्रू की ड्रेस, PPE किट पहनकर हवाई जहाज उड़ाएंगे पायलट

लॉकडाउन के बाद बदल जाएगी फ्लाइट केबिन क्रू की ड्रेस, PPE किट पहनकर हवाई जहाज उड़ाएंगे पायलट

0 second read
0
0
20

नई दिल्ली। देश में लॉकडाउन के बाद विमान चालक दल के सदस्यों की वेशभूषा बदल जाएगी। सूत्रों ने बताया कि भारतीय एयरलाइन कंपनियां के कर्मचारियों के पास निजी सुरक्षा उपकरण (पीपीई) होगा। व्यावसायिक यात्री उड़ानों के दौरान विमान चालक दल के लोग फेस शील्ड, गॉउन, दस्ताने और मास्क में दिखेंगे।

इंडिगो, एयर इंडिया, विस्तारा और एयरएशिया जैसी एयरलाइन कंपनियों ने सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए केबिन क्रू के सदस्यों की वेशभूषा बदलने का फैसला किया है। चालक दल के सदस्यों के यात्रियों के करीबी संपर्क में रहने के कारण यह निर्णय लिया गया।

यह वेशभूषा फिलीपींस की एयरलाइन एयरएशिया की ओर से प्रदर्शित पोषाक की तरह होगी। इस पोषाक में एक लाल रंग का पूरे शरीर को ढकने वाला सूट होता जिसमें फेस शील्ड, दस्ताना और मास्क भी रहता है। हालांकि विस्तारा के ड्रेस कोड में लैप गाउन, फेस मास्क और फेस शील्ड हो सकता है।

विमानों का परिचालन शुरू होने पर एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य भी सर्जिकल मास्क, दस्ताने, मास्क और फेस शील्ड में नजर आएंगे। फिलहाल वंदे भारत मिशन के तहत विदेशों में फंसे भारतीयों को लाने में जुटे एयर इंडिया के चालक दल के सदस्य भी बॉडी सूट, दस्ताने , फेस शील्ड और मास्क का इस्तेमाल कर रहे हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …