Home झारखंड एक को बचाने गया दूसरा भाई भी तालाब में डूबा

एक को बचाने गया दूसरा भाई भी तालाब में डूबा

3 second read
0
0
17

बोकारो-रामगढ़ मार्ग से सटे पिंड्राजोरा थाना क्षेत्र के बांधगोड़ा तालाब में डूबने से एक ही परिवार के दो बच्चों की मौत हो गई। घटना गुरुवार दोपहर की है। बांधगोड़ा साइड निवासी सुमित (12) और रोनित (8) शौच के बाद स्नान करने तालाब में उतरे थे। रोनित डूबने लगा तो भाई सुमित बचाने को बढ़ा। जैसे ही रोनित व सुमित ने एक-दूसरे को पकड़ा, वे गहरे पानी में डूबते चले गए। घटनास्थल पर मौजूद चरवाहों ने घटना की जानकारी परिवार को दी। मौके पर पहुंचे परिजनों व लोगों ने स्थानीय गोताखोर की मदद से दोनों को बाहर निकाला। दोनों को तत्काल चास स्थित केएम मेमोरियल अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए शव भेज दिया है। दोनों बालकों के पिता विनोद व सुजीत महथा सगे भाई हैं। दो मासूमों की एक साथ मौत से परिवार में सन्नाटा पसरा हुआ है।

दिव्यांग पिता का सहारा : सुमित के पिता गांव में ही रखकर खेती करने के साथ एलआईसी एजेंट हैं। चास में दुकान चलकर परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं। जबकि रोनित के पिता सुजीत का वर्षों पूर्व एक दुर्घटना में पैर कट गया था।   दिव्यांगता की हालत में भी वे बच्चों के भरण-पोषण के लिए रात-दिन मेहनत कर रहे हैं। हादसे ने उनके जीने का एक मात्र सहारा भी छीन लिया।

मेधावी थे दोनों बच्चे : सुमित सेक्टर 12 स्थित स्कूल में छठी कक्षा का छात्र था। जबकि रोनित बांधगोड़ा साइड स्थित गैलेक्सी पब्लिक स्कूल में तीसरी कक्षा का मेधावी छात्र था।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…