Home बड़ी खबर रेल से उतरे 17 हजार 589 लोगों की स्क्रीनिंग, 71 संदिध क्वारंटाइन हुए

रेल से उतरे 17 हजार 589 लोगों की स्क्रीनिंग, 71 संदिध क्वारंटाइन हुए

0 second read
0
0
8,443

गया । कोरोना महामारी को लेकर जिले के कई विभाग 24 घंटे नियमित रूप से काम कर रहे हैं। सिविल सर्जन की गोपनीय शाखा कार्यालय ऐसे ही कार्यालयों में एक है। यहां स्वास्थ्य विभाग मुख्यालय और जिला स्वास्थ्य समिति से जुड़े काम निपटाए जाते हैं। कोरोना महामारी से जुड़ी पल-पल की रिपोर्टिग यहां से होती है। साथ ही सिविल सर्जन के निर्देश पर चौबीस घंटे कर्मी अलर्ट मोड पर रहते हैं।

गोपनीय शाखा के नोडल अफसर डॉ. उदय मिश्रा के साथ एपिडेमोलॉजिस्ट डॉ. प्रियंका कुमारी, डीपीएम निलेश कुमार, डीसीएम विनय कुमार, हेल्थ एजुकेटर अशोक कुमार, संजय कुमार, डाटा इंट्री ऑपरेटर राजन कुमार मिश्रा व अक्षय कुमार डयूटी पर रहते हैं। डॉ. उदय मिश्रा ने कहा कि रात में स्टेशन पर उतरने वाले यात्रियों की स्क्रीनिंग के लिए भी टीम को जाना पड़ता है। स्टेशन पर दो मेडिकल टीम काम करती है। गया जंक्शन से बाहर जाने वाले व बाहर से गया जंक्शन पर उतरने वाले सभी यात्रियों की स्क्रीनिंग की जाती है। लॉकडाउन में रेल परिचालन शुरू होने से काम बढ़ गया है।

रेलवे स्टेशन की बात करें तो यहां मेडिकल टीम ने अब तक 17 हजार 589 लोगों की स्क्रीनिंग की है। इनमें से 4665 यात्री गया जिले के हैं। शेष दूसरे जिलों के हैं। इन यात्रियों में अब तक 71 संदिग्ध पाए गए हैं। इन सबको स्टेशन परिसर के बाहर बने होटल अर्नव स्थित क्वारंटाइन सेंटर पर रखा गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…