Home उत्तर प्रदेश बहराइच में 10 व बलरामपुर में सात कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के एसजीपीजीआइ में महिला मरीज और क्वीनमेरी में नर्स संक्रमित

बहराइच में 10 व बलरामपुर में सात कोरोना पॉजिटिव, लखनऊ के एसजीपीजीआइ में महिला मरीज और क्वीनमेरी में नर्स संक्रमित

3 second read
0
0
45

लखनऊ । बलरामपुर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है। सोमवार शाम आई रिपोर्ट में सात पॉजिटिव मिले हैं। इसके अलावा बहराइच में सोमवार को 10 केस आए हैं। वहीं लखनऊ में कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है। आम व्यक्ति के साथ-साथ मेडिकल स्टाफ भी संक्रमण भी चपेट में आ रहा है। सोमवार को एसजीपीजीआइ में महिला मरीज और क्वीनमेरी में नर्स संक्रमित पायी गई। पीजीआइ में संक्रमित महिला मरीज गोरखपुर निवासी है। करीब 18 डॉक्टर व नर्स संपर्क में आये हैं। रिपोर्ट आते ही स्टाफ में हड़कंप मच गया।

बहराइच में संक्रमितों की संख्या 58

जिले में लगातार तीसरे दिन कोरोना बम फूटा। सोमवार को लखनऊ से आई रिपोर्ट में 10 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। यह सभी गैर प्रांतों से लौटे हैं। सैंपल लेने के बाद इन्हें क्वारंटाइन शेल्टर में रखा गया था। जांच में कोरोना की पुष्टि होने पर सभी को काेविड अस्पताल चित्तौरा शिफ्ट किया गया है। जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 58 हो गई है। इनमें 19 स्वस्थ होकर घर पहुंच गए हैं।

बलरामपुर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 26

सीएमओ डॉ. घनश्याम सिंह ने बताया कि हरैया क्षेत्र में छह व बलरामपुर नगर में एक पॉजिटिव मिला है। प्राथमिक विद्यालय टेढ़वा में क्वरंटाइन थे। जो मुंबई व हरियाणा से आए थे। जबकि नगर के खलवा मुहल्ला का निवासी है। जो होम क्वारंटाइन था। पॉजिटिव मिले व्यक्ति को एल-1 अस्पताल जिला मेमोरियल चिकित्सालय में शिफ़्ट किया जाएगा। ज़िले में कोरोना पॉजिटिव की संख्या 26 पहुंच गई है ।  

बता दें, रविवार को बीकेटी अस्पताल के डॉक्टर, नर्स, 108 एंबुलेंस का टेक्नीशियन समेत नौ में वायरस की पुष्टि हुई। अस्पताल को बंद कर दिया गया। बीकेटी के साढ़ामऊ स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल में कोरोना के 65 मरीज भर्ती किए गए हैं। इसमें से अधिकतर ठीक हो गए हैं। वर्तमान में 19 मरीजों का इलाज चल रहा है। मरीजों के इलाज में 25 लोगों का टीम लगी हुई है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक, अस्पताल की एक महिला डॉक्टर, दो नर्स में क्वारंटीन के 12वें दिन कोरोना की पुष्टि हुई है। ऐसे में स्टाफ को आइसोलेट कर दिया गया है। अस्पताल को सैनिटाइज कर बंद करने का निर्देश दिया गया है। वहीं हॉट स्पॉट में सैंपल कलेक्शन में लगी टीम में तैनात एंबुलेंस के इमरजेंसी मेडिकल टेक्नीशियन में भी वायरस की पुष्टि हुई है। इसके अलावा एक अमीनाबाद की म हिला में वायरस की पुष्टि हुई है।

सब्जी मंडी में दो और को कोरोना

कैसरबाग में कोरोना का प्रकोप जारी है। यहां की सब्जी मंडी में वायरस बरकरार है। दो पुरुषों में वायरस की पुष्टि हुई है। वहीं सब्जी मंडी में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 34 हो गई है और कैंसरबाग इलाके में कुल 69 मरीज कोरोना के हो गए हैं।

संक्रमित मजदूरों की संख्या दस पहुंची

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक मुंबई से लौटे मजदूरों में कोरोना संक्रमण की निगरानी की जा रही है। सभी के टेस्ट कराए जा रहे हैं। रविवार को दो और मजदूरों में वायरस की पुष्टि हुई है। ऐसे में लौटे प्रवासी मजदूरों में अब तक 10 संक्रमित पाए जा चुके हैं।

लखनऊ में 295 संक्रमित 

शनिवार को राजधानी में कुल मरीजों की संख्या 298 थी। इसमें ट्रॉमा सेंटर में भर्ती गोंडा निवासी मरीज भी शामिल है। सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल के मुताबिक दूसरे जनपदों के मरीज अब लखनऊ में नहीं जोड़े जाएंगे। कारण, यह मरीज संबंधित जनपदों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं। ऐसे में आंकड़ा अपडेट किया गया है। लखनऊ की लिस्ट में सहारनपुर के शामिल 12 मरीजों को हटा दिया गया है। वहीं गोंडा का मरीज भी नहीं शामिल किया गया। ऐसे में रविवार को नए मरीज आने पर भी कुल मरीजों की संख्या 294 हुई। वहीं, सोमवार को क्वीनमेरी में नर्स के संक्रमित मिलने के बाद अब यह आकड़ा 295 हो गया है। इसमें 70 मरीज गैर राज्यों के हैं, जो पूर्व में भर्ती हुए थे। उधर, पीजीआइ में मिली संक्रमित महिला मरीज की गिनती गोरखपुर निवासी होने के चलते राजधानी में नहीं होगी। 

अस्पताल के स्टाफ प्रशिक्षण पर सवाल

बीकेटी के साढ़ामऊ स्थित रामसागर मिश्र अस्पताल में हरदोई की टीम तैनात की गई है। चर्चा है कि इस टीम कोविड-19 का पूरा प्रशिक्षण नहीं मिला था। ऐसे में भर्ती संक्रमित मरीज के इलाज के दरम्यान चूक हो गई। डॉक्टर, नर्स वायरस की चपेट में आ गईं।

एंबुलेंस के 25 स्टाफ का टेस्ट, संकर्प में आए निगेटिव

शहर में 24 एंबुलेंस 108 की व दो एएलएस कोविड मरीजों की सैंपलिंग व शिफ्टिंग के लिए तैनात की गई हैं। सेवा प्रदाता एजेंसी के प्रवक्ता सुनील यादव के मुताबिक 25 के करीब कमिर्यों का टेस्ट किया गया। सभी निगेटिव आए हैं। वहीं तीन को क्वारंटाइन किया गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In उत्तर प्रदेश

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

झारखंड के धनबाद जिला अंतर्गत आमाघाटा मौजा में 30 करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के बेनामी जमीन का हुआ खुलासा

धनबाद : 10 एकड़ से अधिक भूखंड का कोई दावेदार सामने नहीं आ रहा है. बाजार दर से इस जमीन की क…