Home बड़ी खबर जहानाबाद में 31 नए संक्रमित, मुंबई, दिल्ली और हरियाणा से लौटे प्रवासी सीधे गए थे क्वारंटाइन सेंटर

जहानाबाद में 31 नए संक्रमित, मुंबई, दिल्ली और हरियाणा से लौटे प्रवासी सीधे गए थे क्वारंटाइन सेंटर

2 second read
0
0
161

जहानाबाद । जहानाबाद में मंगलवार को 31 नए कोरोना संक्रमित मिले। सबसे अधिक संक्रमित घोसी, मोदनगंज और रतनीफरीदपुर प्रखंड में मिले हैं। मंगलवार को जो भी लोग संक्रमित पाए गए उनमें से सोमवार की रात संक्रमित पाई गई महिला को छोड़ अन्य सभी लोग क्वारंटाइन सेंटर में थे। सिर्फ महिला मगध मेडिकल कॉलेज गया में थी। सभी संक्रमित लोगों को शकुराबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र स्थित आइसोलेशन वार्ड में भेजा गया है। जिले में कोरोना के कुल मामले 58 हो गए हैं।

अलग-अलग स्थानों से आए थे प्रवासी

जानकारी के अनुसार घोसी उच्च विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में गुलगुलिया बिगहा के तीन, वंशी बिगहा के दो तथा कुर्रे एवं वाजितपुर के एक व्यक्ति को रखा गया था। वे सभी लोग महाराष्ट्र से सीधे वहां आए थे। इसी प्रकार हुलासगंज के कोसियामा क्वारंटाइन सेंटर में मुंबई से आई एक युवती को रखा गया था। वह भी पॉजिटिव पाई गई है। मोदनगंज क्वारंटाइन सेंटर में भी रहने वाले नौ लेाग संक्रमित पाए गए। उनमें से वनछिली के दो, धोबड़ी के दो, परियावां के दो, देवरा मठ पहाड़पुर तथा थाना बिगहा के एक-एक लोग पॉजिटिव पाए गए हैं। उनमें से छह राजस्थान से दो मुंबई से तथा एक व्यक्ति हैदराबाद से आए थे।

कोई नहीं गया गांव, चेन बनने की संभावना कम

जहानाबाद प्रखंड के भी दो लोगों संक्रमित पाया गया। वे लोग भी दिल्ली से आए थे। मखदुमपुर प्रखंड के मंझोस, जयतिया तथा पकाही एक एक व्यक्ति को संक्रमित पाया गया है। काको प्रखंड के पाली मध्य विद्यालय स्थित क्वारंटाइन सेंटर में रहने वाले चार लोगों को संक्रमित पाया गया है। सीओ किशुनदयाल राय ने बताया कि काको, भेलावर तथा पहल बिगहा के एक एक व्यक्ति 12 मई को हैदराबाद से आए थे जबकि एक व्यक्ति 13 मई को मुरहाारी टाड़ महाराष्ट्र से लौटे थे। रतनी फरीदपुर प्रखंड में भी तीन लोगों को संक्रमित पाया गया है। वे लोग भी हरियाणा से सीधे क्वारंटाइन सेंटर में आए थे। खास बात यह है कि जो लोग भी संक्रमित पाए गए हैं वे सभी लोग सीधे सरता स्कूल क्वारंटाइन सेंटर में गए थे। इनमें से कोई भी व्यक्ति अपने गांव नहीं गया था।  

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …