Home बड़ी खबर मदद का इंतजार किए बगैर जुट गए राहत और बचाव कार्य में, DIG करेंगे इन्‍हें पुरस्कृत

मदद का इंतजार किए बगैर जुट गए राहत और बचाव कार्य में, DIG करेंगे इन्‍हें पुरस्कृत

0 second read
0
0
30

भागलपुर । नवगछिया में ट्रक दुर्घटना के बाद सबसे पहले स्थानीय चौकीदार और दफादार मौके पर पहुंचे। उन लोगों को भी कुछ समझ नहीं आ रहा था, लेकिन वे लोग क्रेन और अन्य मदद का इंतजार छोड़ राहत और बचाव कार्य में जुट गए। सात चौकीदार और एक दफादार ने लोहे का पोल बड़ी मशक्कत से हटा कर क्षत विक्षत शवों को किसी तरह बाहर निकाला। इस ऑपरेशन को देखकर डीआइजी सुजीत कुमार ने उनकी सराहना की है। उन्होंने नवगछिया एसपी निधि रानी से उन्हें पुरस्कृत करने के लिए नामों की सूची मांगी है। डीआइजी उन्हें ड्यूटी में मुस्तैदी के लिए पुरस्कृत करेंगे।

शव की स्थिति देख दहल गए लोग

घटनास्थल पर सबसे पहले दफादार अजय झा समेत चौकीदार किशोर पासवान, विनोद पासवान, मुरारी पासवान, अनिल पासवान, देवन पासवान, राजेंद्र पासवान और राजेश पासवान पहुंचे थे। पहले तो लोहे का पोल देख वे भी हिम्मत नहीं कर रहे थे। बाद में किसी तरह हिम्मत जुटा पोल हटाना शुरू किया तो शव की स्थिति देख वे लोग भी दहल गए।

अलग से बनेगी रणनीति

डीआइजी ने दुर्घटना के बाद मौके का दौरा किया। उन्होंने नवगछिया एसपी से इस मामले में एक रिपोर्ट भी मांगी है। उन्होंने कहा कि हादसे की क्या गंभीर वजह है। इस पर भी कई बातों पर चर्चा हुई। इसके लिए अलग से रणनीति बनाई जाएगी। ताकि दुर्घटनाओं में कमी आ सके।

ट्रैफिक डीएसपी को किया निर्देशित

सोमवार को भागलपुर में हुए तीन सड़क हादसों व जाम को लेकर भी डीआइजी ने एक रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने मंगलवार को ट्रैफिक डीएसपी रत्न किशोर झा को बुलाकर दुर्घटना व जाम पर चर्चा की। उन्हें कई जरूरी निर्देश दिए, ताकि लॉकडाउन के दौरान जाम की स्थिति नहीं हो।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …