Home बड़ी खबर बिहार में फूटा कोरोना बम, मिले 60 नए मरीज, संख्या पहुंची 1579

बिहार में फूटा कोरोना बम, मिले 60 नए मरीज, संख्या पहुंची 1579

4 second read
0
0
163

पटना। बिहार में बुधवार को अहले सुबह कोरोना की आई पहली जांच रिपोर्ट में एक साथ 54 पॉजिटिव मरीज मिले, उसके बाद फिर आई दूसरी जांच रिपोर्ट में छह और पॉजिटिव मामले मिले हैं जिसके बाद बिहार में कोरोना मरीजों की संख्या 1579 पहुंच गई है। आज की मिली पहली रिपोर्ट में मिले पॉजिटिव मामलों में 12 मरीज भागलपुर के, 11 बांका के, छह नालंदा के, 15 खगड़िया के, छह मधुबनी के, दो सुपौल के और एक-एक गोपालगंज और कटिहार जिले के हैं। वहीं दूसरी रिपोर्ट में छह नए मरीज दरभंगा जिले के हैं। 

बता दें कि बुधवार को भी कोरोना के दो हजार से ज्यादा सैम्पल्स की जांच हो रही है। अबतक राज्य में 51 हजार से ज्यादा सैम्पल की जांच हो चुकी है, जिसमें अबतक 1579 मरीज मिले हैं, 534 मरीज ठीक हो चुके हैं और नौ की अबतक मौत हो चुकी है। 

 आज इन जिलों के विभिन्न इलाके में पाए गए हैं कोरोना पॉजिटिव

नालंदा जिले में 6 और कोरोना पॉजिटिव पाए गए, जिसमें से 3 बिंद, 2 रहुई और पहली बार थरथरी में 1 पॉजिटिव केस मिला। इनमें 4 महिला और 2 पुरुष। सभी प्रवासी बताए जा रहे हैं।

मधुबनी जिले में कोरोना से संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। बुधवार को भी जिले के छह और व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार द्वारा जारी सूची में सभी छह मधुबनी शहर के हैं। सभी पुरुष हैं। इससे जिले में कोरोना संक्रमितों की संख्या 79 हो गई है।  हालांकि, इनमें से 21 कोरोना से स्वस्थ भी हो चुके हैं। 20 को अस्पताल से घर भी भेज दिया गया है।

 बांका जिले में फिर 11 कोरोना पॉजिटिव मरीज मिले है। इसमें दो कटोरिया प्रखण्ड, एक बेलहर और आठ धोरैया प्रखण्ड के शामिल है। सभी प्रवासी कामगार है। डीएम सुहर्ष भगत ने बताया कि सभी मरीज प्रखण्ड में क्वारंटाइन है। उक्त सभी को लकड़ीकोला स्थित इंजीनियरिंग कॉलेज में आइसोलेट किया जाएगा। इसके पूर्व 41 मरीज में चार स्वस्थ होकर घर आ गए हैं।

कटिहार के प्राणपुर में एक और कोरोना पॉजिटिव मिला। संक्रमितों की संख्या 35 हुई। 

मंगलवार को मिले थे 77 नए कोरोना मरीज 

मंगलवार को बिहार में कोरोना संक्रमण के 77 नए मामले सामने आए थे,  स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस संक्रमण के मंगलवार को जो 77 नए मामले प्रकाश में आए हैं उनमें जहानाबाद के 30, कटिहार के 13, बेगूसराय के 12, कैमूर और भागलपुर के 05—05, औरंगाबाद के 04, अरवल के 03 तथा बक्सर, नवादा, जमुई, सुपौल और पटना के एक-एक मामले शामिल हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …