Home देश पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर PoK को भारत का हिस्सा दिखाया गया

पाकिस्तान सरकार की वेबसाइट पर PoK को भारत का हिस्सा दिखाया गया

6 second read
0
0
32

नई दिल्ली ।  पाकिस्तान सरकार ने कोरोनावायरस की जानकारी देने के लिए एक वेबसाइट बनाई है। इसमें पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (पीओके) को भारत का हिस्सा बताया गया है। अभी तक पीओके पर पाकिस्तान अपना अधिकार जताता रहा है और वहां की सुप्रीम कोर्ट ने वहां पर चुनाव कराए जाने का आदेश दिया था। इस पर भारत ने कड़ा विरोध दर्ज कराया था। अब सरकारी वेबसाइट पर ही पीओके को इमरान सरकार ने भारत का हिस्सा बताया है। covid.gov.pok नाम से बनाई गई इस वेबसाइट में ग्राफिक्स के जरिए कोरोना के संक्रमण का दायरा बताया गया है।

भारत ने कहा था- गिलगित-बाल्टिस्तान हमारा अभिन्न हिस्सा

भारत ने पाकिस्तान के कब्जे वाले गिलगित-बाल्टिस्तान में चुनाव कराए जाने के आदेश का कड़ा विरोध किया था। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा था कि पूरे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के अलावा गिलगित-बाल्टिस्तान भी भारत का अभिन्न हिस्सा है। लिहाजा, पाकिस्तान इसे फौरन खाली कर दे। उसका यहां कब्जा गैरकानूनी है।

भारत प्रसारित करता है पीओके के शहरों का मौसम समाचार 

बता दें कि सरकारी प्रसारक दूरदर्शन (डीडी) और आकाशवाणी ने 8 मई से अपने प्राइट टाइम न्यूज बुलेटिन में पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित के मौसम की खबरें प्रसारित करना शुरू कर दिया है। डीडी और आकाशवाणी पर मौसम संबंधी खबरों में पीओके के मीरपुर, मुजफ्फराबाद और गिलगित की खबरें शामिल होती हैं।

सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के बयान में कहा गया है कि गर्मी के इस मौसम में बढ़ते तापमान के बीच राष्ट्रीय सार्वजनिक प्रसारक के रूप में दूरदर्शन और आकाशवाणी द्वारा भारत के संपूर्ण क्षेत्र के समग्र मौसम संबंधी खबरों का प्रसारण अहम हो गया है। बयान में कहा गया है कि डीडी न्यूज रोजना अपने सुबह और शाम के न्यूज बुलेटिन में मौसम संबंधी खबरें देता है । आकाशवाणी में भी उसके प्रमुख बुलेटिनों में दिनभर की मौसम संबंधी जानकारियां होती हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

सीएम नीतीश ने अधिकारियों और जिलाधिकारियो को दिया आदेश, कही ये बात, पढ़ें

मुख्यमंत्री सचिवालय स्थित संवाद में करीब साढ़े पांच घंटे तक समीक्षा बैठक चली। मुख्यमंत्री …