Home बड़ी खबर पटना में बाजार ने पकड़ी रफ्तार, ईद से पहले 15 करोड़ रुपये का कारोबार

पटना में बाजार ने पकड़ी रफ्तार, ईद से पहले 15 करोड़ रुपये का कारोबार

3 second read
0
0
152

पटना । ईद से पहले शुक्रवार को बाजार रफ्तार में दिखी। राजधानी में 15 करोड़ का कारोबार हुआ। इसमें दूसरे दिन खुलीं ज्वेलरी की दुकानों ने पांच से सात करोड़ का योगदान दिया। ऑटोमोबाइल सेक्टर में दोपहिया एवं चारपहिया वाहनों की बिक्री का कारोबार चार करोड़ का रहा। बाकी योगदान इलेक्ट्रॉनिक्स, कपड़ा, फर्नीचर व अन्य सेक्टरों ने दिया।

त्योहार व मौसम में परिवर्तन के कारण इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों पर असर दिखा। लेकिन, कारोबार ठीक-ठाक रहा। बाकरगंज सर्राफा मंडी नहीं खुलने के कारण थोक मंडी में कारोबार नहीं हुआ। तनिष्क शोरूम सहित अशोक राजपथ, बोरिंग रोड, पटना सिटी इलाके की ज्वेलरी दुकानें खुलीं। ऑल इंडिया ज्वेलर्स एंड गोल्डस्मिथ फेडरेशन के अध्यक्ष अशोक कुमार वर्मा ने बताया कि थोक बाजार बंद रहा। इसके बावजूद पांच-सात करोड़ का कारोबार रहा। लग्न को लेकर ज्वेलरी बाजार में रौनक देखने को मिली। फ्रेजर रोड तनिष्क के प्रबंधक उमेश टेकरीवाल ने बताया कि ऑफर के साथ वेडिंग कलेक्शन लांच किया गया है। इसमें सोने के आभूषणों के मेकिंग चार्ज पर 20 फीसद तक छूट दी जा रही है। जबकि डायमंड ज्वेलरी में भी 20 फीसद की छूट है।

खेतान मार्केट रहा बंद, अन्य इलाकों में कपड़ों की खरीदारी

ईद के कारण शुक्रवार को कपड़ा बाजार में भीड़ दिखी। जिला प्रशासन की ओर से कपड़े की प्रमुख मंडी, खेतान मार्केट, हथुआ मार्केट, पटना मार्केट, शॉङ्क्षपग कॉम्प्लेक्स, मॉल आदि में दुकानें खोलने की छूट नहीं मिलने के कारण अन्य इलाकों में लोगों का ध्यान रहा। खेतान सुपर मार्केट के अध्यक्ष रामलाल खेतान ने कहा कि सशर्त दुकानें खोलने की अनुमति मिलनी चाहिए। 

गति पकड़ रही वाहनों की बिक्री

राजधानी के दो व चार पहिया वाहनों के शोरूम में वाहनों की बिक्री धीरे-धीरे रफ्तार पकड़ने लगी है। एक दिन के अंतराल पर शोरूम खुलने के कारण हर कार्य दिवस में 40-50 चार पहिया व करीब 50-80 दोपहिया वाहन बिक रहे हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार के इस बच्चे की बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान करेंगी मदत, पढ़ें

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू कुमार ने हाल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने…