Home बड़ी खबर वैशाली लौटे 24 प्रवासी निकले कोरोना पॉजिटिव, राघोपुर प्रखंड के रहने वाले हैं सभी संक्रमित

वैशाली लौटे 24 प्रवासी निकले कोरोना पॉजिटिव, राघोपुर प्रखंड के रहने वाले हैं सभी संक्रमित

0 second read
0
0
172

वैशाली । जिले में शनिवार की सुबह एक साथ 24 कोरोना पॉजिटिव मिलने की खबर से सनसनी फैल गई। सभी संक्रमित राघोपुर प्रखंड के निवासी हैं, जो राघोपुर प्रखंड के क्वारंटाइन सेंटर में भर्ती किए गए थे। इस बात की पुष्टि स्वास्थ्य विभाग के जिला सर्विलांस इकाई के एपिडेमोलॉजिस्ट डॉक्टर माहेश्वरी सिंह महेश ने की। इसके साथ ही वैशाली में कोरोना के कुल मामले 49 हो गए हैं।

मालूम हो कि राघोपुर से 74 प्रवासियों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार इन्हीं में से 24 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। देर रात जानकारी होते ही स्वास्थ्य विभाग अलर्ट हो गया है। राहत की बात ये है कि सभी क्वारंटाइन सेंटर में ही रह रहे थे। जिससे चेन बनने की संभावना कम ही है।

क्वारंटाइन सेंटर पर मिला कोरोना पॉजिटिव

अवध बिहारी सिंह इंटर महाविद्यालय लालगंज के क्वारंटाइन केंद्र पर कोरोना पॉजिटिव मिला है। 22 वर्षीय कोरोना पॉजिटिव व्यक्ति लालगंज प्रखंड क्षेत्र के सिरसा बीरन पंचायत का निवासी है। वह 14 मई को बंगलुरू से आया था व उक्त केंद्र पर क्वारंटाइन हुआ था। इस संबंध में रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी शशिभूषण प्रसाद ने बताया कि बंगलुरू से आया उक्त पॉजिटिव युवक की जांच के लिए सैम्पल कोविड जांच वैन के द्वारा 19 मई को लिया गया था। उक्त केंद्र के 69 अन्य लोगों के सैंपल भी लिए गए थे। वहीं श्री भगवान शंकर उच्च माध्यमिक विद्यालय क्वारंटाइन सेंटर से 20 लोगों के सैंपल लिए गए थे। उक्त युवक की जांच रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है, जबकि अन्य सभी 88 लोगों की जांच रिपोर्ट निगेटिव आयी है। जांच रिपोर्ट आते ही उक्त युवक को विशेष वैन से श्री हास्पिटल हाजीपुर में आइसोलेशन में भेज दिया गया है। वहीं उसके रूम में रह रहे 10 अन्य लोगों को जांच के लिए हाजीपुर भेजा गया है।

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार के इस बच्चे की बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान करेंगी मदत, पढ़ें

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू कुमार ने हाल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने…