Home झारखंड झारखंड में कल से विमान सेवा शुरू, जानें किन-किन राज्यों के लिए फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान

झारखंड में कल से विमान सेवा शुरू, जानें किन-किन राज्यों के लिए फ्लाइट्स भरेंगी उड़ान

6 second read
0
0
165

रांची. पूरे देश में जारी लॉकडाउन (Lockdown) के बीच झारखंड (Jharkhand) में एक अच्छी खबर सामने आई है. 25 मई से राजधानी रांची स्थित बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से विमान सेवाएं शुरू हो जाएंगी. शुरुआत में फिलहाल कुछ सिमित राज्यों के लिए ही हवाई सेवा शुरू होगी. बिरसा मुंडा एयरपोर्ट (Birsa Munda Airport) से यात्री दिल्ली, बेंगलुरु, मुंबई व हैदराबाद जा पाएंगे. इसके लिए ऑनलाइन टिकट की बिक्री भी शुरू हो गई है. दूसरी ओर एयर इंडिया की समय सारिणी जारी होने के बाद स्‍लॉट नहीं मिलने पर बुकिंग बंद कर दी गई.प्रभात खबर के मुताबिक, दिल्ली से रांची के लिए 150 और रांची से दिल्ली के लिए 50 यात्रियों ने टिकट बुक किया है. इसके बाद ऑनलाइन टिकट बुकिंग बंद कर दी गई. वहीं, अधिकारियों ने कहा कि एयरपोर्ट पर तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. सोशल डिस्टेंसिंग को सख्ती से पालन किया जाएगा. साथ ही स्क्रीनिंग और सेनेटाइजेशन का काम भी बड़े स्तर पर किया जाएगा. एयरपोर्ट पर प्रवेश करने से पहले यात्रियों की कड़ी जांच और स्क्रीनिंग होगी.

बस सेवा भी शुरू करने की हो रही है बात:बता दें कि लॉकडाउन से पहले बिरसा मुंडा एयरपोर्ट से 28 विमानों का उड़ान होता था. हालांकि, कुछ महीने पहले एयर एशिया ने कोलकाता-रांची-कोलकाता विमान का उड़ान बंद कर दिया था. इसके अलावा झारखंड में टैक्सी के तर्ज पर बस सेवा भी शुरू करने की बात हो रही है. इसके लिए सरकार अधिकारियों के साथ मंथन कर रही है. परिवहन मंत्री चंपई सोरेन ने शनिवार को कहा है कि लॉकडाउन की वर्तमान स्थिति को देखते हुए बस सेवा शुरू करने पर विचार हो रहा है.

राज्य में शनिवार को मिले 20 नए पॉजिटिव केस:झारखंड के कोडरमा में शुक्रवार को कोविड-19 संक्रमण से एक व्यक्ति की मौत हो गई. इसी के साथ राज्य में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की संख्या चार हो गई है. वहीं, झारखंड में शनिवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 20 नए मामले सामने आने के साथ ही राज्य में कोविड-19 से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 350 हो गई है. स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक कोडरमा से 11, सिमडेगा में 4, पूर्वी सिंहभूम में 3 और रांची में कोरोना संक्रमण के तीन नए मामले सामने आए हैं.

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में जल्द ही दे सकता है मानसून दस्तक, पढ़ें और जाने

मंगलवार को पटना समेत प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में हुई बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की …