Home बड़ी खबर बिहार में क्वारंटाइन सेंटरों पर मनी ईद, बच्चों को मिली ईदी; बांटे गए फल-पकौड़े-सेवई

बिहार में क्वारंटाइन सेंटरों पर मनी ईद, बच्चों को मिली ईदी; बांटे गए फल-पकौड़े-सेवई

0 second read
0
0
221

पटना । ईद की खुशी कम न हो इसके लिए सूबे के क्वारंटाइन सेंटरों पर सोमवार को खूब इंतजाम किया गया था। कई क्वारंटाइन सेंटर को रविवार की रात से ही रंगीन झालरों से सजाया गया था। हरे कारपेट लगाए गए। ईद की सुबह नमाज के बाद क्वारंटाइन सेंटरों पर बच्चों को ईदी भी दी गयी। खाने का बेहतर इंतजाम भी रहा। आपदा प्रबंधन विभाग सभी जिलों से यह रिपोर्ट भी लेता रहा कि ईद के इंतजाम में क्वारंटाइन सेंटरों पर किसी तरह की कोई कमी नहीं रह जाए। कई सेंटरों पर फल भी वितरित किए गए। पपीता, सेव, अंगूर और केले की थाली परोसी गयी। सामूहिक रूप से ईद की दावत हुई।

शिवहर के क्वारंटाइन सेंटर पर छोटे बच्चों को ईदी के रूप में उपहार दिए गए। महिलाओं का भी ख्याल रखा गया। सेवई की कटोरी सजायी गयी। शिवहर के डुमरी कटरा प्रखंड क्वारंटाइन सेंटर पर एक बड़ा सा फ्लेक्स भी ईद की मुबारकबाद का लगाया गया था। हरे कारपेट पर लोग सेफ डिस्टेंसिंग के साथ नमाज के लिए भी जुटे।

किशनगंज में किए गए थे विशेष इंतजाम

किशनगंज के क्वारंटाइन सेंटर पर भी विशेष इंतजाम किया। ईद की खुशी में सेवई तैयार की गयी और सभी लोगों के बीच इसे बांटा गया। वैशाली के क्वारंटाइन सेंटर पर सुबह से ही ईद का माहौल था। महिलाओं ने खुदं सेवईं तैयार की। पकौड़े और घुघनी का भी इंतजाम था। अहाते में सेफ डिस्टेंसिंग के साथ ईद की नमाज भी हुई।

मधुबनी में व्‍यंजनों के पैकेट का वितरण

मधुबनी जिले के क्वारंटाइन सेंटर पर ईद के लिए विशेष तौर पर व्यंजनों का पैकेट वितरित किया गया। गया के टिकारी स्थित रामाकांति नर्सिंग ट्रेनिंग स्कूल परिसर में बने क्वारंटाइन सेंटर पर ईद के मौके पर सजावट की गयी थी। सामूहिक रूप से ईद की नमाज का इंतजाम किया गया था। जहानाबाद के चंदौरा मध्य विद्यालय परिसर के क्वारंटाइन सेंटर पर भी ईद का उत्साह नजर आया। 

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…