Home बड़ी खबर बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट@biharboardonline.bihar.gov.in पर डायरेक्ट करें चेक

बिहार बोर्ड मैट्रिक का रिजल्ट@biharboardonline.bihar.gov.in पर डायरेक्ट करें चेक

8 second read
0
0
145

पटना ।  बिहार बोर्ड मैट्रिक परीक्षा 2020 का रिजल्ट आज यानि मंगलवार दोपहर 12.30 बजे जारी किया जाएगा। बिहार बोर्ड देश में सबसे पहले रिजल्ट जारी करने का रिकॉर्ड बनाने का दावा कर रहा है। इस बार भी सिमुलतला आवासीय विद्यालय का रिजल्ट बेहतर होने की उम्मीद जताई जा रही है।

अब से बस थोड़ी ही देर में बिहार के शिक्षामंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा बोर्ड की अॉफिशियल वेबसाइट पर रिजल्ट जारी करेंगे। इस मौके पर शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन भी मौजूद रहेंगे। मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर बिहार बोर्ड के कार्यालय में हलचल तेज होती दिख रही है। वहीं हंगामे के आसार भी दिख रहे हैं। 

बोर्ड का  रिजल्ट www.biharboardonline.bihar.gov.in, http://bsebbihar.com पर जारी किया जाएगा।इसकी जानकारी बोर्ड अध्यक्ष आनंद किशोर ने सोमवार को दी थी।

15 लाख से अधिक परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए

बता दें कि बिहार में इस बार लगभग 15 लाख से अधिक परीक्षार्थी मैट्रिक की परीक्षा में शामिल हुए थे और सभी कई दिनों से रिजल्ट का इंतजार कर रहे थे। पिछले मंगलवार से छात्र रिजल्ट के इंतजार में थे जो आज खत्म होनेवाला है। रिजल्ट को लेकर छात्रों में काफी उत्साह है।

प्रमुख स्कूलों की प्रतिष्ठा दांव पर 

मैट्रिक के रिजल्ट को लेकर राजधानी के प्रतिष्ठित स्कूलों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है। पिछले कई वर्षों से देखा जा रहा है कि राज्य के अन्य जिलों के परीक्षार्थी टॉपरों में स्थान पाते हैं, लेकिन राजधानी के प्रमुख स्कूलों के छात्र गायब रहते हैं। खासकर राजधानी के मिलर स्कूल, केबी सहाय हाईस्कूल, पटना हाईस्कूल, बांकीपुर गल्र्स स्कूल, शास्त्रीनगर बालक-बालिका हाई स्कूल प्रमुख हैं। 

पिछले सप्ताह से ही रिज्लट का हो रहा था इंतजार

बता दें कि इस साल बिहार बोर्ड मैट्रिक में कुल 15.29 लाख छात्र-छात्राएं शामिल हुए थे। इनमें 7.83 लाख लड़कियां थीं। बिहार बोर्ड मैट्रिक की परीक्षाएं 17 फरवरी से 24 फरवरी के बीच आयोजित हुईं थी। पिछले सप्ताह से ही रिजल्ट जारी होने का इंतजार किया जा रहा था।

बोर्ड अध्यक्ष ने बताया कि कोरोना वायरस महामारी के कारण लागू लॉकडाउन की वजह से इस बार परीक्षाफल की घोषणा के लिए प्रेस कॉन्फ्रेंस का आयोजन नहीं किया जाएगा। माननीय शिक्षामंत्रीजी द्वारा परीक्षाफल की घोषणा से सम्बंधित प्रेस रिलीज एवं अन्य विवरण मीडिया को उपलब्ध करा दिया जाएगा। 

Load More By Bihar Desk
Load More In बड़ी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार के इस बच्चे की बॉलीवुड एक्ट्रेस गौहर खान करेंगी मदत, पढ़ें

छठी क्लास में पढ़ने वाले 11 साल के सोनू कुमार ने हाल ही बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने…