Home झारखंड पहले ही दिन झारखंड में विमान सेवा ध्वस्त, 630 उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान

पहले ही दिन झारखंड में विमान सेवा ध्वस्त, 630 उड़ानें रद्द, यात्री हुए परेशान

2 second read
0
0
308

देश में दो माह बाद शुरू हुई घरेलू विमान सेवा का पहला दिन मुश्किलों भरा रहा। राज्यों के अंकुश की वजह से आधी से ज्यादा उड़ानें रद्द रहीं और इसकी सूचना भी एयरपोर्ट पहुंचने पर मिलने से यात्री परेशान रहे। सोमवार को दिल्ली में ही 82, बेंगलुरु में 74, हैदराबाद में 80 और रांची में पांच उड़ानें रद्द हुईं। विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि सोमवार को 532 उड़ानें संचालित हुईं। आंध्र-बंगाल में यात्रा शुरू होने से विमान बढ़ेंगे।-हरदीप सिंह पुरी, विमानन मंत्री.

ये रही वजह: एयरलाइनों के मुताबिक, निर्धारित 1162 में से 630 फ्लाइट रद्द करनी पड़ीं। इसकी सबसे बड़ी वजह बंगाल और आंध्र प्रदेश में विमान सेवा शुरू न होना रहा। मुंबई, चेन्नई और हैदराबाद में सीमित संख्या में उड़ानों से भी सैकड़ों उड़ानें रद्द कर दी गईं।

रांची में पांच उड़ानें रद्द रही : रांची से नौ विमानों को उड़ान भरना था लेकिन पहले ही दिन मात्र चार विमान उड़ सके। पहले दिन दिल्ली, बेंगलुरू और हैदराबाद के लिए चार विमानों की आवाजाही हुई।  एयरपोर्ट अथॉरिटी के अनुसार गो एयर की तीन,  एयर इंडिया और एयर एशिया की एक-एक सेवा रद्द रही।

देर रात ही पहुंचे:  दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, हैदराबाद समेत कई शहरों में हजारों रुपये खर्च कर देर रात हवाई अड्डे पहुंच गए यात्रियों को जब फ्लाइट रद्द होने का पता चला तो वे अवाक रह गए। यात्रियों ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया। महाराष्ट्र, बंगाल, तमिलनाडु जैसे कई राज्यों के ऐतराज के बाद रविवार को ऐन वक्त पर तमाम बदलाव करने पड़े। कोलकाता एयरपोर्ट 28 तारीख से शुरू होगा ऐसे में वहां जाने वाली उड़ानों के अलावा उत्तर-पूर्व राज्यों की उड़ानें भी रद्द ही हैं।

दस दिन बाद बीच की सीट पर बुकिंग नहीं : सुप्रीम कोर्ट ने विदेश में फंसे भारतीयों को लाने के लिए एयर इंडिया को छह जून तक गैर नियमित उड़ानों में बीच की सीट पर यात्री बिठाने की छूट दे दी। इसके बाद बीच की सीट पर बुकिंग नहीं कर सकेंगे।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर सीएम नीतीश ने दी बधाई, कही ये बात, पढ़ें

बिहार के सीएम ने  बुद्ध पूर्णिमा के पावन अवसर पर प्रदेश एवं देशवासियों को बिहार के रा…