Home क्राइम झारखंड : दो सगे भाइयों की टांगी से काटकर हत्या, 1998 में पिता और चाचा की भी हुई थी हत्या

झारखंड : दो सगे भाइयों की टांगी से काटकर हत्या, 1998 में पिता और चाचा की भी हुई थी हत्या

4 second read
0
0
189

जिले के रायडीह थाना क्षेत्र के पतराटोली उपरखोर गांव में टांगी से काटकर दो सगे भाइयों की हत्या कर दी गई। मृत युवक प्रकाश बेक और जोसेफ बेक अविवाहित थे। उनके परिवार में एक छोटा भाई और मां हैं। दोनों युवक बेरोजगार थे। 

युवकों की मां कृपा बेक ने बताया कि उसके दो घर हैं। नये घर में वह और छोटा बेटा जॉन बास्को जबकि पुराने में प्रकाश और जोसेफ रहते थे। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को पूरे दिन दोनों गांव में कहीं नहीं दिखे तो उसने सोचा कि गांव के लड़कों के साथ वे कहीं घूमने गए होंगे। रात करीब आठ बजे जब वह दोनों का खाना लेकर पुराने घर पहुंची तो देखा कि अलग-अलग कमरों में दोनों के शव बिस्तर पर पड़े हैं। 

घटना की सूचना पाकर शनिवार को एसपी हृदीप पी जनार्दनन ,एसडीपीओ कुलदीप कुमार, रायडीह थाना प्रभारी संजय कुमार मौके पर पहुंचे। एसपी ने बताया कि हत्या में इस्तेमाल टांगी और दोनों के कमरों से सात-आठ डिस्पोजल ग्लास बरामद हुए हैं। संभवत: गुरुवार की रात दोनों भाइयों ने गांव के अन्य लड़कों के साथ पार्टी की होगी। फिलहाल, दोनों के साथ घूमने वाले लड़कों की तलाश की जा रही है। पुलिस जमीन विवाद से भी मामले को जोड़कर देख रही है।

1998 में पिता और चाचा की भी हुई थी हत्या :  प्रकाश बेक और जोसेफ बेक के पिता बरथालोनी बेक आर्मी से रिटायर हुए थे। साल 1988 में बरथालोनी और उसके छोटे भाई फ्रांसिस की जमीन विवाद में हत्या कर दी गई थी। इस मामले में बरथालोनी के चचेरे भाई फगियानुस को सजा हुई थी। लंबे समय तक जेल में रहने के बाद फगियानुस जेल से रिहा हो गया है। पुलिस इस बिंदु पर भी घटना की जांच-पड़ताल कर रही है।

Load More By Bihar Desk
Load More In क्राइम

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास ने शराबबंदी को लेकर सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

वैशाली जिले के राजापाकर विधानसभा की कांग्रेस विधायक प्रतिमा कुमारी दास  ने शराबबंदी क…