Home झारखंड झारखंड सरकार दो लाख तक का कृषि कर्ज करेगी माफ, जानें कब मिलेगी सुविधा

झारखंड सरकार दो लाख तक का कृषि कर्ज करेगी माफ, जानें कब मिलेगी सुविधा

9 second read
0
0
83

दो दिवसीय दौरे पर बेरमो आए वित्त मंत्री डॉ. रामेश्वर उरांव ने ऐलान किया कि राज्य के किसानों का दो लाख तक का कृषि कर्ज माफ किया जाएगा। किसी का 25 हजार है तो किसी का 60 हजार रुपये है, ऐसे में हिसाब बैठाया जा रहा है। किसानों के आंकड़े तैयार होते ही कर्ज माफी की घोषणा कर दी जाएगी। इसके लिए हमारे पास पैसे का जुगाड़ हो गया है। 

वित्त मंत्री पेटरवार स्थित चांदो पंचायत में आयोजित बूथ स्तरीय कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान पार्टी के 10 पंचायतों के बूथ स्तरीय पदाधिकारी मौजूद थे। कहा कि पूर्व मंत्री सह दिवंगत बेरमो विधायक राजेंद्र प्रसाद सिंह के निधन के बाद दोबारा बेरमो विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस का ही विधायक जीतेगा। डॉ. उरांव ने अन्य कई महत्वपूर्ण बातें कही। इस दौरान उन्होंने पार्टी के कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र भी दिया। 

बेरमो व दुमका दोनों जीतेंगे हम : कहा कि बेरमो तो जीतेंगे ही, दुमका सीट भी दोबारा आएगी। रहा सवाल बेरमो से प्रत्याशी का तो इस पर पार्टी विचार कर रही है। जो भी दावेदार होगा, वह दमदार होगा और जीत भी दमदार होगी। 

25 फीसदी से विधायक फंड के काम शुरू : वित्त मंत्री रामेश्वर उरांव ने कहा कि भाजपा की सरकार के कारण राज्य का खजाना खाली हो गया था अब स्थिति में सुधार हो रहा है। राज्य में विधायक फंड में रोक थी। अब धीरे-धीरे कर यह आरंभ हो रहा है। फंड का 25 फीसदी यानी सवा करोड़ से विकास कार्य शुरू हो रहे हैं। दिसंबर तक इसे 75 फीसदी तक ले जाना है तथा इसके बाद पूरे 100 फीसदी किया जाएगा।

100 यूनिट तक बिजली मुफ्त में दी जाएगी : वित्त मंत्री ने कहा कि सभी को 100 यूनिट तक बिजली नि:शुल्क उपलब्ध कराई जाएगी। इसके लिए भी काम चल रहा है। सरकार जो-जो कह रही है, उसे हर हाल में पूरा करेगी।

15 लाख परिवारों के बीच अनाज बांटेगे : उरांव ने कहा कि सरकार राज्य की जनता के प्रति काफी सजग है। 15 लाख परिवारों के बीच अनाज बांटने की योजना बना ली गयी है। अनाज से कोई भी परिवार वंचित नहीं रहेगा, सरकार सभी को देख रही है। 

2500 करोड़ जीएसटी भरपाई का लौटाए : रामेश्वर उरांव ने कहा कि भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश केन्द्र सरकार से मिली राशि को लेकर श्वेत पत्र की मांग कर रहे हैं, उनको वित्त विभाग में ही बिठा देते हैं। पहले हमारा तो हिसाब क्लीयर किया जाए। जीएसटी भरपाई का 2500 करोड़ रुपए केन्द्र सरकार झारखंड को लौटाए। 
बेरोजगारी के लिए भाजपा पूरी जिम्मेवार :  रामेश्वर उरांव ने कहा कि आज जो बेरोजगारी बढ़ी है, इसके लिए केन्द्र सरकार जिम्मेवार है। एकाएक लॉकडाउन से न जाने किन मुसीबतों का सामना करते हुए प्रवासी मजदूर घर लौटें। हमारी सरकार भोजन से लेकर मनरेगा से कार्य उपलब्ध कराकर बेरोजगारों को सहार देने का काम कर रही है। 

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Check Also

प्रदेश अध्यक्ष उमेश कुशवाहा की फंसी गाड़ी, कुछ युवकों ने गाड़ी पर किया हमला

पंडारक में सोमवार की रात मां दुर्गा की प्रतिमा के विसर्जन के दौरान जदयू के प्रदेश अध्यक्ष …