Home झारखंड सखुआ का 91 बोटा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

सखुआ का 91 बोटा जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

0 second read
0
0
153

साहिबगंज : तीनपहाड़ थाने की पुलिस व वन विभाग की टीम ने गुरुवार की रात सालगाछी संथाली पहाड़ से तस्करी के लिए रखी गई 91 बोटा सखुआ की लकड़ी जब्त की। दो तस्कर भी पुलिस के हत्थे चढ़े हैं। एक ट्रक व एक कार बरामद की गई है। बरामद लकड़ी की कीमत करीब पांच लाख रुपये होगी।

तीनपहाड़ थाना प्रभारी रामानुज वर्मा एवं वन विभाग के रेंजर राजकुमार प्रसाद ने बताया कि गुरुवार की रात गुप्त सूचना मिली थी कि सालगाछी संथाली पहाड़ पर सखुआ की काफी लकड़ी तस्करी के लिए रखी गई है। उसे पश्चिम बंगाल भेजने के लिए ट्रक पर लादा जा रहा है। इसके बाद वन विभाग एवं स्थानीय पुलिस की एक टीम को सालगाछी पहाड़ भेजा गया।

ट्रक डब्ल्यूबी 57 बी 5106 पर सखुआ का 20 बोटा लकड़ी लोड था। 71 पीस लकड़ी जमीन पर पड़ी हुई थी। इसे जब्त कर लिया गया। दो तस्कर मो. सोहैल हुसैन और अनुसीर्रहमान को गिरफ्तार किया गया। एक मारुति कार डब्ल्यू 24 आर 4666 जब्त की गई। मो. सोहैल हुसैन बरहड़वा प्रखंड के इस्लामपुर जबकि अनुसीर्रहमान श्रीकुंड का रहनेवाला है। ट्रक चालक शौकत अली व धमधमिया का पवन साहा पुलिस को चकमा देकर भाग गया।

थाना प्रभारी ने बताया कि वन अधिनियम के तहत आरोपितों पर केस दर्ज किया गया है। तस्करी में इस्तेमाल वाहन के मालिकों पर भी केस दर्ज किया जाएगा।

गौरतलब हो कि सालगाछी पहाड़ लकड़ी तस्करों के लिए सेफ जोन माना जाता है। पांच मार्च 2020 में सालगाछी के कामोगोड़ा के पास तस्करी का लकड़ी लेकर जा रहा ट्रक पलट गया था जिससे उसपर सवार रांगा थाना क्षेत्र के केंदुआ विशनपुर के मुजीबुर रहमान एवं कासेद अली की मौत हो गई थी। लकड़ी का कोई दावेदार सामने नहीं आया था।

घटना स्थल पर पुलिस व वन विभाग की टीम ने पहुंचकर सखुआ, शीशम का 80 बोटा लकड़ी जब्त किया था। गुरुवार को हुई छापेमारी में प्रवेश राम, बीरबल यादव, पप्पू यादव, सन्नी रजक, मदन मोहन मिश्रा, राना रंजीत कुमार, राजेश टुडू आदि शामिल थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …