Home पटना कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के अगले महीने संभावित चुनाव की चर्चा के बीच बिहार कांग्रेस के नेता मानते हैं कि राहुल गांधी का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय

कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के अगले महीने संभावित चुनाव की चर्चा के बीच बिहार कांग्रेस के नेता मानते हैं कि राहुल गांधी का निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय

0 second read
0
0
15

पटना: प्रदेश कांग्रेस के नेता मानते हैं कि नेतृत्व को लेकर भले ही पार्टी के अंदर मामूली विरोध रहा है लेकिन राहुल गांधी के नाम पर पार्टी के नेता एकमत है। वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा के नाम की चर्चा भी नहीं है। बता दें कि विधान सभा चुनाव में भी प्रियंका का नाम स्‍टार प्रचारकों में शामिल था, मगर बिहार में उनकी एक भी सियासी रैली नहीं हो पाई।

बिहार कांग्रेस अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी या फिर राहुल गांधी के विरोध का किसी को नैतिक अधिकार नहीं। वैसे भी पार्टी के शीर्ष नेता इस पक्ष में हैं कि राहुल गांधी पार्टी की कमान संभाले। उन्होंने कहा कि जनवरी में संभावित चुनाव  से पहले ही पार्टी के अंदर जो भी गतिरोध हैं वे समाप्त हो जाएंगे और राहुल गांधी को अध्यक्ष चुन लिया जाएगा। बिहार कांग्रेस के प्रभारी अध्यक्ष कौकब कादरी कहते हैं की राहुल गांधी को लेकर पार्टी में कभी कोई विरोध नही रह। उनके नेतृत्व में पार्टी ने बेहतर कार्य किए हैं।

कांग्रेस को युवा नेतृत्व की जरूरत है जो भाजपा जैसी पार्टी के खिलाफ देश के लोगों को जागृत कर सके तो यह काम राहुल गांधी बेहतर करते रहे हैं और कर भी रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव में हार के बाद अमूमन कुछ सवाल उठाए जाते है और सवाल उठाना गलत नहीं। लोकतांत्रिक व्यवस्था में सबको सवाल पूछने का हक है मगर इसका मतलब यह नही की पार्टी में कोई गतिरोध है।

कांग्रेस के मीडिया समन्वयक एचके वर्मा कहते हैं राहुल गांधी युवा हैं और पार्टी को उन्होंने एक ऊंचाई दी है। उनका चुनाव में निर्विरोध अध्यक्ष चुना जाना तय हैं।

कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि अगले महीने संगठन के चुनाव होने हैं। हालांकि अब तो चुनाव की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है। पर बिहार में राहुल गांधी को अध्यक्ष चुने जाने को लेकर नेता एकमत होने लगे हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In पटना

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…