Home देश पीएम मोदी आज कोरोना को लेकर बुलाई बैठक, कई मुख्य नेता होंगे शामिल

पीएम मोदी आज कोरोना को लेकर बुलाई बैठक, कई मुख्य नेता होंगे शामिल

6 second read
0
0
34

कोरोना संकट के बीच पीएम मोदी की अध्यक्षता में आज सर्वदलीय बैठक होगी। पीएम मोदी की यह सर्वदलीय बैठक कोरोना मामलों में अचानक तेजी के बीच हो रही है। कोरोना महामारी शुरू होने के बाद से दूसरी बार है जब सरकार ने कोरोना वायरस से उत्पन्न हालात पर चर्चा के लिए सर्वदलीय बैठक बुलाई है।
बैठक में बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन, संसदीय कार्यमंत्री प्रहलाद जोशीऔर कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद के अलावा टीएमसी से सुदीप बंदोपाध्याय, बीजेडी से पीनाकी मिश्रा, समाजवादी पार्टी से रामगोपाल यादव, एनसीपी से शरद पवार, टीआरएस से नागेश्वर राव, वाईएसआर कांग्रेस से मिधुन रेड्डी, डीएमके से टीआर बालू और शिवसेना से विनायक राउत सहित सरकार के शीर्ष मंत्रियों के बैठक में शामिल होने की उम्मीद है।

ऐसी में यह आशंका भी जताई जा रही है कि क्या देश में एक बार फिर लॉकडाउन लगेगा, क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों में कोरोना के मामले काफी बढ़ रहे हैं। ऐसी उम्मीद है कि बैठक में कोरोना वैक्सीन को लेकर भी चर्चा हो सकती है।

वहीं यह बैठक इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि यह Zydus Cadila, Bharat Biotech और Serum Institute of India (SII) की प्रधानमंत्री की यात्रा के बाद आयोजित की जा रही है। उम्मीद की जा रही है कि कोरोनवायरस वैक्सीन के निर्माण कार्यों की समीक्षा और लॉकडाउन जैसे प्रतिबंधों पर इसमें चर्चा की जा सकती है।

बता दे पीएम मोदी संक्रमण की स्थिति और हालात की समीक्षा के लिए राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कई बार बैठकें कर चुके हैं। पीएम ने कोरोना के टीके के विकास और विनिर्माण पर काम कर रही तीन टीमों के साथ सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए बैठक की थी।

संभावना है कि पीएम मोदी बैठक में वैक्सीन को लेकर भी जानकारी देंगे। प्रधानमंत्री ने शनिवार को अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की दवा कंपनियों के परिसरों दौरा कर कोरोना टीके के विकास के लिए हो रहे कार्य की समीक्षा की थी।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार विधानसभा का सत्र समापन पर राष्ट्रगीत वंदेमातरम से करने की परंपरा है: सुशील मोदी

बिहार विधानसभा में राष्‍ट्र गीत ‘वंदे मातरम’ के अपमान के मसले पर बीजेपी ने राज…