Home खेल Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी से किया धमाका, तोड़ा महेंद्र सिंह धौनी रिकॉर्ड

Ind vs Aus: रवींद्र जडेजा ने आतिशी बल्लेबाजी से किया धमाका, तोड़ा महेंद्र सिंह धौनी रिकॉर्ड

0 second read
0
0
102

भारतीय क्रिकेट टीम के ऑलराउंडरट रवींद्र जडेजा ने लगातार दूसरे मैच में बल्लेबाजी का कमाल दिखाया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ आखिरी वनडे में ताबड़तोड़ शॉट लगाकर लाज बचाने वाले इस खिलाड़ी ने पहले टी20 में भी धमाका किया। जडेजा ने अपनी आतिशी बल्लेबाजी के दम पर साल 2012 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी के बनाए रिकॉर्ड को तोड़ डाला।

कैनबरा के मैदान पर पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। भारतीय टीम की बल्लेबाजी अच्छी नहीं रही और 92 रन पर भारत की आधी टीम वापस लौट चुकी थी। 17वें ओवर तक भारत ने महज 114 रन ही बनाए थे और हार्दिक पांड्या के रूप में टीम को छठा झटका लगा था। यहां से रवींद्र जडेजा ने पारी संभाली और धमाका करते हुए टीम को 161 रन तक पहुंचाया।

सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे जडेजा ने 23 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से नाबाद 44 रन की पारी खेली। इस पारी की बदौलत ही भारतीय टीम 161 रन के स्कोर तक पहुंच पाई। जडेजा ने 19वां ओवर करने आए जोश हेजलवुड के ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगाते हुए 23 रन बनाए।

सातवें नंबर या इससे नीचे खेलते हुए सबसे बड़ी पारी खेलने के मामले में जडेजा ने तमाम भारतीय बल्लेबाजों को पीछे छोड़ दिया है। साल 2012 में पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धौनी ने इंग्लैंड के खिलाफ 38 रन की पारी खेली थी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 44 रन की पारी खेलते हुए जडेजा ने धौनी के 8 साल पुराने रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …