Home देश किसान लगातार कर रहे है प्रदर्शन, AAP पार्टी किसान आंदोलन के साथ : सत्येंद्र जैन

किसान लगातार कर रहे है प्रदर्शन, AAP पार्टी किसान आंदोलन के साथ : सत्येंद्र जैन

0 second read
0
0
123

देश में चले कृषि कानून के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों की 4 राउंड की बातचीत के बाद भी कोई हल नहीं निकला है बता दे आज किसान और सरकार के साथ 5वें राउंड की बैठक होने वाली है।

फिलहाल इस बीच आंदोलनकारी किसान दिल्ली के मयूर विहार के पास नोएडा-दिल्ली बॉर्डर पर डटे हुए हैं और पीछे हटने का नाम नहीं ले रहे हैं। नई कृषि नीतियों के खिलाफ किसानों का विरोध प्रदर्शन अभी भी जारी है।

जानकारी के मुताबिक गाजीपुर बॉर्डर पर बैठे किसानों को वॉलंटियर्स की टीम ने दवाई बांटी। आंदोलन कर रहे किसानों का चेकअप भी किया गया।

इस बीच किसानों की जांच करने आए डॉक्टर का कहना है कि “ज्यादातर मरीज को गैस्ट्रिक और शरीर में दर्द की समस्या है. यह पहला दिन है जो हम यहां आए हैं।

हमने अब तक लगभग 100 मरीजों का इलाज किया है।”तो वहीं दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सिंघु बॉर्डर पर पहुंच कर पंजाब और हरियाणा से आए किसानों से मुलाकात की। इस दौरान स्वास्थ्य मंत्री ने किसानों के लिए किए गए जरूरतों के इंतजामों का जायजा भी लिया।

किसानों को आश्वासन दिया कि “दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार उनकी हर तरह से सहायता करेगी और उनके आंदोलन में दिल्ली सरकार का पूरा सहयोग है।”

बता दे स्वास्थ्य मंत्री ने मीडिया से बातचीत में बताया कि “दिल्ली सरकार की ओर से पीने के पानी, खाना और मोबाइल शौचालय की व्यवस्था कर दी गई है। किसानों की परेशानी कम करने के लिए दैनिक आवश्यकता वाली सभी सुविधाएं मुहैया कराई गई है।

साथ ही स्वास्थ्य आपदा को ध्यान में रखते हुए डॉक्टर्स की टीम और एंबुलेंस का विशेष प्रबंध किया गया है, ताकि किसी भी आपदा की स्थिति से निपटने में आसानी हो।”

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

जदयू के खिलाफ़ बिहार भाजपा अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल ने की बयानबाज़ी, कही ये बात, पढ़ें

बिहार विधानमंडल का मानसून सत्र शुक्रवार से शुरुआत हो गई है। 30 जून तक चलने वाले सत्र में स…