Home झारखंड ACC Sindri की घटना पर भाजपा ने धनबाद एसडीएम को घेरा, सरकार के इशारे पर कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का जड़ा आरोप

ACC Sindri की घटना पर भाजपा ने धनबाद एसडीएम को घेरा, सरकार के इशारे पर कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करने का जड़ा आरोप

0 second read
0
0
222

धनबाद:  झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार जानबूझकर भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं को प्रताड़ित करवा रही है। सिंदरी एसीसी की घटना में भी यह बात सामने आई है। इस मामले में एसडीओ की भी दोहरी भूमिका साफ दिख रही है। उन्होंने अपने बयान में स्वयं कहा है कि धरनार्थी धरना देकर लौट रहे थे। उनके नेता चले गए थे। तभी एसीसी का एक कर्मचारी आया और उसने धरनार्थियो को कुछ कह दिया। जिसके बाद वे लोग उग्र हो गए।

सिन्हा ने कहा है- सवाल उठता है कि जब एसीसी कर्मचारी ने धरनार्थियो को भड़का दिया तो प्रशासन ने उसके खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं की।  उसे चिह्नित क्यों नहीं किया गया। जहां तक हमारी जानकारी है, उस कर्मचारी का नाम संतोष था। उस पर अभी तक न मुकदमा हुआ है, ना मुकदमे में उसका नाम दिया गया है। जबकि जो धरनार्थी समझौता कर चुके थे, प्रशासन की बात पर भरोसा कर धरना समाप्त कर लौट रहे थे, उनके खिलाफ ही कार्यवाही की गई।

मेरी मांग है कि उपायुक्त इस मामले की गहनता से जांच करें एवं दोषियों पर कार्रवाई करें। एसीसी प्रबंधन प्रबंधन के खिलाफ भी कार्रवाई हो। सिन्हा ने कहा कि एसडीओ का कहना है कि धरना देने वालों के नेता ने उन्हें संभाल कर नहीं रखा। सवाल तो यह भी उठता है कि जब पता था वहां धरना हो रहा है तो धरनार्थियो को कोई भड़का कर चला गया पुलिस और प्रशासन खड़े खड़े देखते रहे। जबकि धरनार्थियो की सुरक्षा और सम्मान की रक्षा भी उनका कर्तव्य है। उन्हें तभी एक्शन लेना चाहिए था।

सिन्हा ने कहा कि सांसद पीएन सिंह और अपर्णा सेनगुप्ता के मामले में भी प्रशासन का यही अप्रोच दिखता है। सांसद पीएम सिंह धनबाद की राजनीति के अजातशत्रु हैं। उनका कोई दुश्मन नहीं हो सकता। बावजूद इसके उन्हें परेशान करने और अपने घेरे में लेकर उन पर नजर रखने की गरज से पुलिस के अधिकारी उन्हें जान का खतरा बता रहे हैं।

उनके घर सीसीटीवी लगवाने की जिद कर रहे हैं। निरसा विधायक अपर्णा सेनगुप्ता के घर सजायाफ्ता दोबारा घुसने की हिम्मत दिखा रहा है, तो यह अनायास नहीं है। इन सब में सरकार की, प्रशासन की और सरकार के लोगों की गहरी साजिश दिखती है।

Load More By Bihar Desk
Load More In झारखंड

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …