Home झारखंड खुटी एक लाख का इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर लारा तोपनो गिरफ्तार, पिस्‍टल व कारतूस बरामद

एक लाख का इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर लारा तोपनो गिरफ्तार, पिस्‍टल व कारतूस बरामद

0 second read
0
0
217

खूंटी:  नक्‍सली संगठन पीएलएफआइ के एरिया कमांडर एक लाख रुपये के इनामी लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू तोपनो को गिरफ्तार कर पुलिस ने बड़ी सफलता हासिल की है। लारा तोपनो को खूंटी पुलिस व गुमला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाकर गुमला जिले के कामडारा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। यह जानकारी खूंटी पुलिस अधीक्षक आशुतोष शेखर ने रविवार को दी।

उन्होंने बताया कि गत चार दिसंबर को गुप्त सूचना मिली थी कि पीएलएफआइ का जोनल कमांडर तलकेश्वर गोप अपने दस्ता के सदस्यों के साथ खूंटी के जरियागढ़ एवं गुमला जिले के कामडारा थाना के सीमावर्ती क्षेत्र में भ्रमणशील है। इस बात की जानकारी मिलने पर गुमला पुलिस अधीक्षक व खूंटी पुलिस अधीक्षक ने अपर पुलिस अधीक्षक, खूंटी रमेश कुमार के नेतृत्व में छापामारी टीम का गठन कर त्वरित कार्रवाई करने का निर्देश दिया।

छापामार टीम में शामिल तोरपा एसडीपीओ ओमप्रकाश तिवारी एवं सीआरपीएफ 94 बटालियन के सहायक समादेष्टा प्रह्लाद चौधरी समेत खूंटी व गुमला पुलिस ने संयुक्त रूप से अभियान चलाया। अभियान के दौरान कामडारा थाना क्षेत्र से कामडारा थानांतर्गत चटकपुर गंगुटोली निवासी गागी तोपनो के पुत्र एक लाख रुपये के इनामी पीएलएफआइ एरिया कमांडर लारा तोपनो उर्फ ढुल्लू तोपनो को पुलिस ने धर दबोचा।

पुलिस ने उसके पास से 9 एमएम की एक पिस्टल, चार जिंदा कारतूस व सात मोबाइल फोन बरामद किए। छापामार टीम में तोरपा अंचल के पुलिस निरीक्षक दिग्विजय सिंह, तोरपा थाना प्रभारी अरविंद कुमार, पुलिस अवर निरीक्षक सत्यजीत कुमार, कामडारा थाना के पुलिस अवर निरीक्षक भावेश कुमार एवं खूंटी जिले के सशस्त्र पुलिस बल व सीआरपीएफ 94 बटालियन के जवान शामिल थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In खुटी

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …