Home खेल Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने क्या खूब निभाई फिनिशर की भूमिका, Dhoni स्टाइल में छक्का लगाकर दिलाई जीत

Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या ने क्या खूब निभाई फिनिशर की भूमिका, Dhoni स्टाइल में छक्का लगाकर दिलाई जीत

5 second read
0
0
334

Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में क्या कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं। मेजबान टीम के खिलाफ दूसरे टी20 मुकाबले में हार्दिक पांड्या ने फिनिशर की भूमिका बखूबी निभाई और एम एस धौनी के स्टाइल में छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिला दी। भारत को आखिरी ओवर में जीत के लिए 3 गेंदों पर 6 रन बनाने थे और हार्दिक ने ज्यादा इंतजार ना करते हुए आखिरी ओवर की चौथी ही गेंद पर डेनियल शम्स की गेंद पर छक्का लगाकर टीम को 6 विकेट से जीत दिला दी। इस जीत के साथ भारत ने तीन मैचों की टी20 सीरीज में 2-0 की अपराजेय बढ़त बनाते हुए खिताब पर भी कब्जा कर लिया। 

टी20 सीरीज में जीत हासिल करके विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने वनडे सीरीज में मिली हार का बदला ले लिया। इस मैच में हार्दिक पांड्या ने छठे नंबर पर कमाल की बल्लेबाजी करते हुए 22 गेंदों पर 3 चौके व 2 छक्कों की मदद से नाबाद 42 रन की ताबड़तोड़ पारी खेलते हुए भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार्दिक पांड्या ने जिस तरह से छठे नंबर पर बल्लेबाजी की है उससे उन्होंने एक फिनिशर के तौर पर टीम में अपनी जगह पुख्ता कर ली है। 

दूसरे मैच में टीम के रेगुलर कप्तान आरोन फिंच के नहीं रहने पर कप्तानी मैथ्यू वेड को सौंपी गई। वेड की अर्धशतकीय पारी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 194 रन का अच्छा स्कोर खड़ा किया, लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने कंगारू गेंदबाजों की एक नहीं चली। हालांकि टीम इंडिया के विकेट एक निश्चित अंतराल पर गिरते रहे, लेकिन अंत में टीम को जीत मिली। 

भारत की तरफ से केएल राहुल व शिखर धवन ने टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई और धवन ने 52 रन की अच्छी पारी खेली। इसके बाद कप्तान विराट ने 40 रन का सहयोग दिया और फिर हार्दिक पांड्या ने श्रेयस के साथ मिलकर टीम को जीत दिलाते हुए वनडे सीरीज की हार का बदला भी ले लिया। भारत ने 19.4 ओवर में 4 विकेट पर जीत के लिए मिले 195 रन को हासिल कर लिया। हार्दिक को उनकी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। 

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …