Home खेल भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को दमदार करने में जुटी ऑस्ट्रेलिया

भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए अपनी टीम को दमदार करने में जुटी ऑस्ट्रेलिया

6 second read
0
0
235

India Tour of Australia: ऑस्ट्रेलियाई टीम चोटों से परेशान हैं और मोमेंटम भारतीय टीम के पास है, ऐसे में ऑस्ट्रेलियाई टीम डे-नाइट प्रैक्टिस मैच के लिए टेस्ट स्टार खिलाड़ियों को टीम में शामिल कर सकती है। कंगारू टीम के मुख्य कोच जस्टिन लैंगर ने कहा है कि विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम के खिलाफ डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले पिंक बॉल से खेले जाने वाले प्रैक्टिस मैच में कुछ दिग्गज खिलाड़ी खेल सकते हैं। 

रविवार को भारत ने ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में हारकर सीरीज भी कब्जा ली है। लगातार तीन मैचों में टीमों को हार मिली है। ऑस्ट्रेलिया ने योजना बनाई है कि 17 दिसंबर से शुरू होने वाले पहले डे-नाइट टेस्ट मैच से पहले टीम के ज्यादातर सदस्य वार्म अप मैच का हिस्सा होंगे। पिंक बॉल से तीन दिवसीय मैच सिडनी में खेला जाएगा। लैंग ने पत्रकारों से बात करते हुए कहा, “हम टेस्ट सीरीज पर नजर बनाए हुए हैं।

उन्होंने चोटों से जूझ रही टीम को लेकर कहा, सबसे अच्छा अभ्यास सेंटर-विकेट अभ्यास है और इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोशनी के नीचे भारत के खिलाफ गुलाबी गेंद से खेलने की तैयारी कुछ खिलाड़ियों के लिए बहुत ही आकर्षक होगी।” ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर ग्रोइन इंजरी के शिकार हैं, जोश हेजलवुड को बैक इंजरी और स्पिनर एस्टन एगर काफ इंजरी से परेशान हैं। ग्लूट प्रोब्लम के कारण आरोन फिंच भी टीम से बाहर हैं। 

लैंगर ने कहा है, “हमें अब तक छह चोटें(6 खिलाड़ी चोटिल) लगी हैं, जो वास्तव में असामान्य है। हम स्पष्ट रूप से इसकी समीक्षा करेंगे। यह उन चुनौतियों में से एक है जो आगे बढ़ रही है, जब लोग विभिन्न प्रकार की तैयारियों (और है) को पूरी तरह से निभा रहे हैं।” वहीं, स्टीव स्मिथ के आने से एक समस्या का हल मिल गया है। स्मिथ लीडरशिप ग्रुप का भी हिस्सा होंगे, क्योंकि वे टीम के पूर्व कप्तान हैं। वे पिछली सीरीज में बैन की वजह से बाहर थे। 

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …