Home देश देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामलों में गिरावट

52 second read
0
0
43

देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना पर फिर से खुशखबरी मिलने लगी है क्योंकि महामारी की तीसरी लहर भी कमजोर पड़ती दिख रही है। राष्ट्रीय राजधानी में रविवार को संक्रमण के सिर्फ 2,706 नए मामले सामने आए।

इसके साथ ही संक्रमण घटकर चार प्रतिशत से नीचे चली गई। इस दौरान शहर में 69 लोगों की मौत हुई, जिससे दिल्ली में मौतों का कुल आंकड़ा 9,643 तक पहुंच गयादिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने ताजा आंकड़े जारी करते हुए कहा कि प्रदेश में पॉजिटिविटी रेट रविवार को घटकर 3.65% पर पहुंच गया है।

वहीं, मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा, “मुझे खुशी है कि संक्रमण की तीसरी लहर कमजोर होती दिख रही है। दिल्ली ने कोरोना के खिलाफ बहुत कठिन लड़ाई लड़ी है।”

वहीं स्वास्थ्य मंत्री ने ट्वीट कर खुशी जताई और कहा कि वायरस के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली जीत रही है। उन्होंने लोगों से मास्क पहनते रहने, सोशल डिस्टैंसिंग के नियमों का पालन करने और सैनिटाइजेशन का साथ नहीं छोड़ने की अपील की है। इसके साथ ही उन्होंने लिखा, ‘सुरक्षित रहें दिल्ली।’

ध्यान रहे कि इस हफ्ते गुरुवार को संक्रमण की दर 4.96 प्रतिशत, शुक्रवार को यह 4.78 प्रतिशत और शनिवार को 4.2 प्रतिशत थी। अधिकारियों ने बताया कि दिल्ली में कोविड-19 से रविवार को 69 और मरीजों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या 9,643 पर पहुंच गई है।

सरकार की ओर से जारी बुलेटिन में कहा गया कि अभी 24,693 मरीजों का इलाज चल रहा है जबकि संक्रमण के कुल मामले बढ़कर 5,92,250 हो गए हैं।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …