Home खेल Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज से बाहर, फिट होने के बाद भी विराट कोहली नहीं देंगे मौका

Ind vs Aus: हार्दिक पांड्या टेस्ट सीरीज से बाहर, फिट होने के बाद भी विराट कोहली नहीं देंगे मौका

1 second read
0
0
270

भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर टी20 सीरीज में जीत हासिल करने के साथ ही मेजबान से हिसाब बराबर कर लिया। वनडे सीरीज में मिली 1-2 की हार का बदला टी20 सीरीज में 2-1 की जीत के चुकता किया। अब चार मैचों की टेस्ट सीरीज में दोनों टीमों के बीच असली जंग होगी। टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले ही कोहली ने अपनी रणनीति साफ कर दी है। सबसे बड़ी बात उन्होंने हार्दिक पांड्या के टेस्ट सीरीज में खेलने की संभावना को दरकिनार करते हुए कही।

भारतीय कप्तान ने टी20 सीरीज में मैन ऑफ द सीरीज चुने गए हार्दिक के टेस्ट नहीं खेलने की बात कही और इसकी वजह से भी सबको बताया। वनडे सीरीज में धमाकेदार बल्लेबाजी करने के साथ ही हार्दिक ने टी20 के दोनों मुकाबलों में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने दोनों ही सीरीज में बतौर बल्लेबाज टीम में जगह बनाई थी। कोहली ने टेस्ट सीरीज से पहले यह कहा कि अगर वो खेलेंगे तो बतौर ऑलराउंडर वर्ना टेस्ट में उनकी जगह नहीं बनती।

कोहली ने मैच के बाद मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा, “हार्दिक बहुत ही शानदार रहे हैं, हमें एक ऐसा खिलाड़ी मिला है जो मैच को खत्म कर सकता है लेकिन टेस्ट क्रिकेट की चुनौतियां बिल्कुल ही अलग होती है। हमें उनसे गेंदबाजी की जरूरत होगी जिससे की टीम का संतुलन बन पाए। अगर आपने उनको साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड में देखा होगा तो उनकी गेंदबाजी ने हमारी टीम को संतुलन दिया था। वह टेस्ट टीम में एक संपूर्ण ऑलराउंडर के तौर पर ही उपलब्ध हो पाएंगे।

हार्दिक पांड्या ने मैच के बाद कहा, “मुझे लगता है कि अब मुझे घर लौट जाना चाहिए और परिवार के साथ कुछ अच्छा वक्त बिताना चाहिए। पिछले चार महीनों से मैंने उनको नहीं देखा है। शायद भविष्य में, फिलहाल तो मुझे नहीं पता शायद बाद में ही।

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …