Home जमुई जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने 21 नवविवाहिताओं के बीच विदाई गिफ्ट का वितरण कर उन्हें सम्मानित किया

जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने 21 नवविवाहिताओं के बीच विदाई गिफ्ट का वितरण कर उन्हें सम्मानित किया

1 second read
0
0
26

जमुई: जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने 21 नवविवाहिताओं के बीच विदाई गिफ्ट का वितरण कर उन्हें सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि सामाजिक कल्याण महिलाओं के सशक्तीकरण के लिए महिलाएं जो सम्मानजनक जीवन बिताने के हक की लड़ाई लड़ रही हैं। हम उनके साथ हैं। जमुई गांधी पुस्तकालय सभागार में मंगलवार को आशा पायल फाउंडेशन की ओर से नवविवाहिता विदाई समारोह का आयोजन किया गया था। जहां जिले के अलग-अलग इलाकों से 21 नवविवाहिता अपने परिवार के साथ पहुंची थीं।

मुख्य अतिथि के रूप में जमुई विधायक श्रेयसी सिंह ने पहुंचकर 21 नवविवाहितों के बीच विदाई गिफ्ट का वितरण कर उन्हें सम्मानित किया। कार्यक्रम के दौरान विधायक ने कहा जो भी संस्थाएं इस प्रकार का नेक कार्य कर रही हैं। उन्हें जरूरत पडऩे पर मदद की जाएगी। समारोह में मौजूद बीडीओ पुरुषोत्तम द्विवेदी ने कहा कि सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए बच्चियों के विकास के लिए अनेक प्रकार की योजनाएं चलाई जा रही है। उन योजनाओं को धरातल पर क्रियान्वित करने के लिए इस प्रकार की संस्थाओं का बहुत बड़ा योगदान है।

इस प्रकार की संस्थाएं समाज में आगे आकर कार्य करें। इससे बच्चियों का काफी विकास होगा और इससे आत्मविश्वास की भावना प्रबल होगी। उन्होंने नवविवाहिताओं को सफल दांपत्य जीवन की शुभकामनाएं दी। आशा पायल फाउंडेशन से जुड़े राजेश कुमार ने कहा कि चार वर्ष से संस्था द्वारा जिले भर के इलाकों में बाल-विवाह व अन्य कुरीतियों के खिलाफ न सिर्फ लोगों को जागरूक किया जा रहा है, साथ ही पापड़ बनाने और भी तरह के प्रशिक्षण देकर लड़कियों को स्वावलंबी बनाने की दिशा में कार्य किए जा रहे हैं। विदाई गिफ्ट के रूप में ट्रंक, रजाई, तोसक, तकिया, मच्छरदानी, डिनर सेट, श्रृंगार का सामान, नवविवाहित जोड़ियों के लिए कपड़ा आदि दिया गया।

Load More By Bihar Desk
Load More In जमुई

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार विधानसभा का सत्र समापन पर राष्ट्रगीत वंदेमातरम से करने की परंपरा है: सुशील मोदी

बिहार विधानसभा में राष्‍ट्र गीत ‘वंदे मातरम’ के अपमान के मसले पर बीजेपी ने राज…