Home गया भारत बंद का असर गया जिले के सरकारी अस्‍पतालों में भी दिख रहा; सुबह दस बजे तक ओपीडी में इक्‍का-दुक्‍का मरीज ही पहुंचे

भारत बंद का असर गया जिले के सरकारी अस्‍पतालों में भी दिख रहा; सुबह दस बजे तक ओपीडी में इक्‍का-दुक्‍का मरीज ही पहुंचे

2 second read
0
0
54

गया:  किसान संगठनों की ओर से मंगलवार को किए गए बंद का मिला-जुला असर देखा जा रहा है। वाहन कम चल रहे हैं। अस्‍पतालों में भी इसका असर देखा जा रहा है। सामान्य दिनों में सुबह 10 बजे तक ओपीडी में इलाज कराने के लिए मरीजों की भीड़ रहती थी। लेकिन अभी इक्के-दुक्के मरीज ही नजर आ रहे हैं। प्रभावती और जेपीएन अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले मरीजों की संख्या में काफी कमी देखी जा रही है।

जेपीएन अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर पर सामान्य दिनों में 10 बजे तक जहां 60 से 80 मरीज पहुंचते थे। वही आज बंदी के कारण 30 मरीज पहुंचे थे। उनका इलाज किया गया। मरीजों का कहना था कि जैसे-तैसे पहुंच गए लेकिन मन में शंका थी कि अस्‍पताल में इलाज होगा कि नहीं। लेकिन यहां मरीज की संख्‍या कम थी। समय से इलाज करा लिए।

इधर, महिला अस्पताल प्रभावती की बात करें तो 10 बजे तक 25 से 30 मरीज पहुंचते थे। जो आज मात्र 2 मरीज ही पहुंच सके थे। कई मरीज के स्‍वजनों ने कहा कि भारत बंद रहने के कारण आने जाने में दिक्कत हो रही है। गाड़ियां जगह-जगह रोक दी जा रही है। खासकर सुदूर ग्रामीण क्षेत्र से आने में असुविधा के कारण मरीजों की संख्‍या में गिरावट दर्ज की गई।

हालांकि गया शहर में बंद का उतना असर नहीं दिखा। सामान्‍य दिनों की तरह बाजार में दुकानें खुली रहीं। लोगों का आवागमन होता रहा। हालांकि ठंड के कारण वैसे ही कम लोग सड़क पर निकले। इस बीच भारत बंद के मद्देनजर हर संभावित जगहों पर पुलिस व अर्द्धसैनिक बल तैनात हैं। दस बजे के बाद बंद समर्थक सड़क पर उतरे।

उनलोगों ने केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार से कृषि कानून वापस लेने की मांग की। कहा कि यह काला कानून है। इस दौरान लोगों से बंद को सफल बनाने की मांग की। प्रदर्शन में राजद, कांग्रेस समेत अन्‍य दलों के कार्यकर्ता शामिल थे।

Load More By Bihar Desk
Load More In गया

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …