Home खेल विराट कोहली ने 85 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा की बराबरी के साथ ही लगा दी रिकॉर्ड्स की भरमार

विराट कोहली ने 85 रन की पारी खेलकर रोहित शर्मा की बराबरी के साथ ही लगा दी रिकॉर्ड्स की भरमार

4 second read
0
0
184

टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज को 2-1 से अपने नाम किया। हालांकि तीसरे मैच में भारत को 12 रन से हार मिली, लेकिन इस मैच में विराट कोहली ने अच्छी पारी खेली और 61 गेंदों का सामना करते हुए 4 चौके व 3 छक्कों की मदद से 85 रन बनाए। T20I में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ये विराट का दूसरा सबसे बड़ा स्कोर भी रहा। उन्होंने कंगारू टीम के खिलाफ इससे पहले नाबाद 90 रन की पारी खेली थी। 

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने करियर का 25वां अर्धशतक लगाया। इस तरह से उन्होंने रोहित शर्मा की भी बराबरी कर ली जो विराट से पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 25 अर्धशतक लगा चुके हैं। वहीं इस मामले में 19 अर्धशतक के साथ डेविड वार्नर तीसरे नंबर पर हैं। 

टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी खेलने वाले बल्लेबाज-

25 – विराट कोहली

25 – रोहित शर्मा

19 – डेविड वार्नर

विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल क्रिेकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सातवीं बार अर्धशतकीय पारी खेली। कंगारू टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में विराट के बाद सबसे ज्यादा अर्धशतकीय पारी क्रिस गेल और बाबर आजम ने खेली है। इन दोनों ने इस टीम के खिलाफ चार-चार बार अर्धशतक लगाए हैं।  

T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में चेज करते हुए विराट कोहली ने 17वीं बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर दिया। वो इस समय इस मामले में नंबर वन पर हैं जबकि क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 या उससे बड़ा स्कोर डेविड वार्नर के नाम पर है। उन्होंने 12 बार ये कमाल किया है जबकि रोहित शर्मा ने 10 बार ऐसा किया है। 

टी20 में चेज करते हुए सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा का स्कोर

17 – विराट कोहली

12 – डेविड वार्नर

10 – रोहित शर्मा

9 – पॉल स्टारलिंग

इसके अलावा विराट कोहली ने ऑस्ट्रेलियाई धरती पर अपने 3000 रन भी पूरे कर लिए। इस मामले में सचिन तेंदुलकर उनसे आगे हैं जिन्होंने इस टीम के खिलाफ उन्हीं की धरती पर 3300 रन बनाए थे। 

Load More By Bihar Desk
Load More In खेल

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

बिहार में बिजली गिरने से 16 की मौत, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जताया शोक

बिजली गिरने से प्रदेश के सात जिलों में 16 लोगों की मौत पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गहरा …