Home देश 7th Pay Commission पर, दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी

7th Pay Commission पर, दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी

2 second read
0
0
124

दिल्ली वासियों के लिए खुशखबरी केजरीवाल सरकार ने कोरोना काल में अपने कर्मचारियों के लिए बड़ा तोहफा देने की घोषणा की है। राज्य के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा है कि दिल्ली सरकार ने अपने अकुशल, अर्द्धकुशल, कुशल और अन्य श्रेणी के कर्मचारियों के DA बढ़ोतरी करने का फैसला लिया है।

वहीं श्रम विभाग का कार्यभार संभाल रहे सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार सुनिश्चित करेगी कि कोरोना वायरस संकट के दौरान कर्मचारियों को समय से उनका वेतन मिल जाए।

जानकारी के अनुसार सरकारी बयान में कहा गया है कि अकुशल, अर्द्धकुशल, कुशल और अन्य श्रेणी के कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (DA) न्यूनतम वेतन लागू किए जाएंगे।

वहीं बता दे मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अकुशल वर्कर्स के लिए मासिक वेतन 15,492 रुपये, अर्द्धकुशल वर्कस के लिए 17,069 रुपये और कुशल वर्कस के लिए 18,797 रुपये मासिक तय किया गया है। इसे अक्टूबर 2020 से लागू किया जाएगा।

वहीं सरकार ने क्लर्क और सुपरवाइजरी कर्मचारियों के न्यूनतम वेतन में भी बढ़ोतरी की है। इनमें से गैर मैट्रिक वाले कर्मचारियों, मैट्रिक कर चुके कर्मचारियों और स्नातक किए हुए कर्मचारी और अन्य कर्मचारियों के वेतन में भी बदलाव किया गया है।

बता दें कि सरकार साल भर में दो बार DA में बदलाव करती है। एक बार अप्रैल में और दूसरी बार अक्टूबर में किया जाता है।

Load More By Bihar Desk
Load More In देश

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Check Also

तेज प्रताप और ऐश्वर्या राय की आज मुलाकात, तलाक की बात पर होगी चर्चा ! पढ़ें

ऐश्वर्या राय के तलाक के मुकदमे में आज अहम सुनवाई का दिन है। आज दोनों के बीच मुलाकात होगी। …